रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले धर्मांतरण और सांप्रदायिकता के अलावा कुछ नहीं जानते हैं।

भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, “वे (भाजपा) पर्यावरण को कितना भी खराब करने की कोशिश करें, वे सफल नहीं होंगे। उन्होंने पीएचडी की है, और वे धर्मांतरण और सांप्रदायिकता के अलावा कुछ नहीं जानते हैं। हमने अभी तक तीन बड़ी योजनाओं की घोषणा की है। अब हमने कहा कि हम जाति आधारित सर्वेक्षण करेंगे। हमने विधानसभा में घोषणा की कि हम 20 क्विंटल धान खरीदेंगे। केंद्र सरकार अगर फंड नहीं देता है तो छत्तीसगढ़ सरकार अपने खर्च पर 17.5 लाख घर बनाएगी।

“बिजली बिल बढ़ने की वजह है अडानी समूह”

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अडानी समूह के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस आरोप का समर्थन किया कि वह बाजार मूल्य से अधिक कीमत पर कोयला खरीदता है जिसके कारण देश में बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं। सीएम बघेल ने यह भी पूछा कि कई सार्वजनिक ढांचागत परियोजनाएं अडानी समूह को क्यों मिलीं। सीएम बघेल ने कहा खदान, हवाई अड्डे, रेलवे, सब कुछ अडानी के पास जा रहा है। ऐसा क्या है कि ये सभी चीजें अडानी के हाथों में दी जा रही हैं? राहुल गांधी सही कह रहे हैं। अगर आज बिजली का बिल बढ़ा है, तो यह अडानी के खरीदने के कारण बढ़ा है।