रायपुर। छत्तीसगढ़ की बस्तर सीटों पर भाजपा के शीर्ष नेताओं की नजरें जमी हुई हैं। आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बस्तर के दौरे पर रहे। जगदलपुर में सभा संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के लोगों से मिलकर दिल खुश हो जाता है। साथ ही मंच से शहीद वीर नारायण सिंह, वीर गुंडाधुर, प्रवीण भंजदेव जी को याद किया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग तीन बार दिवाली मनाएंगे एक दिवाली जब दिवाली है एक 3 दिसंबर को जब छत्तीसगढ़ में कमल खिलेगा और एक जनवरी में जब अयोध्या में राम लला मंदिर का कार्य पूर्ण होगा। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल से सवाल किया कि 10 साल में केंद्र की कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों को कितना पैसा दिया। केवल 29 हजार करोड़, प्रधानमंत्री ने आदिवासी समाज के लोगो के 1 लाख 32 हजार करोड़ खर्च दिए ।

उन्होंने आगे कहा कि डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड से 75 हजार करोड़ रु जिलों के विकास के लिए दिया। 2047 तक एक भी आदिवासी भाई बहन सिकलसेल से पीड़ित न हो यह मिशन मोदी जी ने शुरू किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पिछले दौरे में बस्तर को 27 हजार करोड़ रु की सौगात दी।

उन्होंने दावा किया है कि अगर भाजपा की सरकार बनती है तो छत्तीसगढ़ को नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे। उन्होंने कहा कि नक्सली मरता है तो भी आदिवासी मरता है ,पुलिस वाला मरता है तो भी आदिवासी मरता है, नागरिक मरता है तो भी आदिवासी मरता है हमें आदिवासी समाज के लोगो को बचाना है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनुसूचित जाति ,जनजाति समाज के लोगो को युवाओं को निर्वस्त्र होकर रैली निकालनी पड़ी। गाय के गोबर में पैसा खाने वाला आदमी मैंने नही देखा। भाजपा ने 12 जातियों को जनजाति समाज में शामिल कर एतिसाहिक काम किया। आदिवासी की बेटी को राष्ट्रपति बनाने का काम किया।

मंच से उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि 4 सिलेंडर मुफ्त देने का वादा था क्या हुआ ? संपति कर माफ होना था हुआ क्या ? शिक्षकों को नियमित करना था क्या हुआ ? इनमें से कुछ भी नहीं हुआ वनाधिकार पट्टा नहीं मिल रहा, तेंदूपत्ता नही खरीदा गया केवल 23 लाख मानक बोरा खरीदा।

शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस सरकार झूठ बोलने वाली सरकार है। नगरनार प्लांट का निजीकरण नहीं होगा ये प्लांट बस्तर की जनता का है। कांग्रेस आई तो फिर आपका पैसा लूटने का काम करेगी भाजपा की केंद्र और राज्य दोनों सरकार आपको आपका हक देगी।

Hindi News केलिएजुड़ेंहमारेसाथहमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
पर