निर्वाचन आयोग

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ ने आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर, छत्तीसगढ़ में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया कि कांग्रेस द्वारा अपने घोषित 83 प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड चुनाव आयोग में 48 घंटे के भीतर जमा नहीं किया है।

जबकि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा दिए गए आदेशानुसार किसी भी राजनीतिक पार्टी द्वारा अपने घोषित प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड 48 घंटे के भीतर चुनाव आयोग में जमा करना होता हैं। भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ के जयप्रकाश चंद्रवंशी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा अपने 83 घोषित प्रत्याशियों का अपराधिक रिकॉर्ड चुनाव एवं कांग्रेस पार्टी की वेबसाइट, सोशल मीडिया, दो समाचार पत्र जिनमें एक नेशनल और एक लोकल में प्रकाशित नहीं किया गया हैं।

अपराधिक रिकॉर्ड घोषित नहीं करने वालें कांग्रेस के प्रत्याशियों के नामों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी गई हैं। साथ ही जयप्रकाश चंद्रवंशी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से निवेदन किया है कि उक्त कांग्रेस के प्रत्याशियों ने माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेश की अवमानना की हैं ऐसी स्थिति में उनके खिलाफ़ उचित कार्यवाही की जानी चाहिए। इस दौरान विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जेपी चंद्रवंशी, विजयशंकर मिश्रा, भुवनलाल साहू, कैलाश, सौरभ मिश्रा, ऋषि राज पीठवा, केके चंद्राकर उपस्थित रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर