0 इजरायल पर हमास के हमले का भी समर्थन किया

रायपुर। नक्सलियों के संगठन ने छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बहिष्कार का आह्वान किया है। एक परचा जारी करते हुए उन्होंने इजराइल पर हुए हमास के हमले का भी समर्थन किया है।

जन कमेटियों के जरिये अपील

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय के नाम से प्रेस को जारी बयान में कहा गया है कि बहिष्कार की अपील को राजनीतिक अभियान की तरह चलाया जा रहा है। इस अपील को पीएलजीए तथा जन कमेटियों के जरिये स्थानीय लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि चुनाव में भाग लेने वाली तमाम छोटी-बड़ी पार्टियां और उनकी सरकारें पूंजीपतियों और भू स्वामियों का प्रतिनिधित्व करती हैं। केंद्र व अधिकतर राज्यों में सत्तारूढ़ फासीवादी आरएसएस देश की विविधता और बहुलता को खत्म कर इसे हिंदू राष्ट्र बनाने की दिशा में आक्रामक ढंग से आगे बढ़ रही है।

छत्तीसगढ़ के बारे में क्या कहा..?

छत्तीसगढ़ के मामले में अपना राजनीतिक रुख स्पष्ट करते हुए माओवादी प्रवक्ता ने कहा कि ब्राह्मणवादी भारतीय जनता पार्टी को भगाने तथा वैश्वीकरण की नीति पर अमल कर रही कांग्रेस का विरोध करना होगा। बयान में वोट मांगने वाली अन्य पार्टियों को जन अदालत के कठघरे में खड़ा करने की अपील भी की गई है।

नक्सलियों की ओर से एक परचा भी जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि – अमेरिकी कठपुतली इजराइल पर हमास के बहादुराना हमले की जय-जयकार। इजराइल की ओर से फिलीस्तीन जनता का नरसंहार किया जा रहा है। विश्वभर के सर्वहारा वर्गीय पार्टियों को इसका विरोध व फिलीस्तीनी मुक्ति आंदोलन का समर्थन करना होगा।