Naxalite leader

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधासभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय पार्टिंयों के अलावा स्थानीय पार्टिंयां भी जोरों से अपनी तैयारी कर रही हैं। इस बीच जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी भी चुनावी मुकाबले में शामिल हो गई है।

बता दें कि आज जेसीपी ने भी अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 5 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इससे पहले जेसीपी ने अपनी पहली लिस्ट दशहरे के दिन जारी की थी। इसमें 31 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे। इसके साथ ही पार्टी ने 44 बिंदुओं पर घोषणा पत्र भी जारीकर चुकी है।

दरअसल, जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी के दूसरी लिस्ट जारी हो गई है। जारी सूची के मुताबिक जेसीपी के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल धरसींवा विधानसभा से चुनावी मैदान में उतरेंगे। बता दें कि यहां से कांग्रेस की उम्मीदरवार छाया वर्मा, जबकि बीजेपी से अनुज शर्मा प्रत्याशी हैं। इसके साथ ही दुर्ग ग्रामीण से कामेश साहू को टिकट मिला है। जेसीपी ने अब तक कुल 36 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दी है।

कुल 36 सीटों पर प्रत्याशी हैं मैदान में

बता दें कि पार्टी ने 44 बिन्दुओं पर अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। इस दौरान पार्टी ने कहा था कि धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 3200 रुपए करेंगे। वहीं छत्तीसगढ़ियों को आर्थिक सुरक्षा की गारंटी दी जाएगी। 31 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में पाटन से मघुकांत साहू, कसडोल से डॉ. देवेश वर्मा, राजनांदगांव से मनीष देवांगन को टिकट दिया गया है। इस पार्टी का चुनाव चिन्ह छड़ी है।

इन्हें मिला मौका

पाली-तानाखार- शिवराज सिंह पैकरा

जांचगीर चांपा- बीना साहू

धरसीवां- अमित बघेल

संजारी बालोद- चंद्रभान साहू

दुर्ग ग्रामीण- कामेश साहू

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू