रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय के पत्रकारिता और जनसंचार विभाग, कला और मानविकी संकाय ने हाल ही में “फूडो-ग्राफी” विषय पर एक आकर्षक अंतर-विश्वविद्यालय खाद्य फोटोग्राफी प्रतियोगिता और प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी में विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा खींची गई विभिन्न प्रकार की खाद्य फोटोग्राफी को प्रदर्शित किया गया।

छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ. जैस्मीन जोशी और कला एवं मानविकी संकाय की अधिष्ठाता डॉ. शिल्पी भट्टाचार्य ने समारोह का उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में खाद्य छवियों के मनमोहक प्रदर्शन ने शिक्षकों के साथ-साथ छात्रों का भी ध्यान खींचा। तस्वीरें एक दृश्य दावत थीं जो खाद्य फोटोग्राफी की सुंदरता और रचनात्मकता की प्रशंसा करती हुई प्रतीत हुई। प्रतियोगिता के लिए 32 छात्रों ने पंजीकरण कराया और 40 से अधिक चित्र प्रदर्शित किए गए। जज के रूप में डॉ. जैस्मीन जोशी ने प्रविष्टियों की गहन समीक्षा की और शीर्ष तीन छवियों को विजेता के रूप में चुना।

शिबी शिबानी डे, मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, जिज्ञासा साहू, बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन, अंबर गगन, बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन को उनकी उत्कृष्ट प्रतिभा के लिए ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। सभी प्रतिभागियों को आयोजन की सफलता में उनके महत्वपूर्ण योगदान को मान्यता देते हुए भागीदारी के प्रमाण पत्र प्राप्त हुए।

फ़ूड फ़ोटोग्राफ़ी प्रतियोगिता और प्रदर्शनी ने न केवल छात्रों के कौशल और रचनात्मक दृष्टिकोण को उजागर किया, बल्कि उन्हें अपने काम को बड़े पैमाने पर साझा करने के लिए एक मंच भी दिया। यह एक आकर्षक और रोमांचकारी कार्यक्रम था जिसने दो जुनूनों को जोड़ा: भोजन और फोटोग्राफी।

कलिंगा विश्वविद्यालय अपने छात्रों की कलात्मक आकांक्षाओं को विकसित करने और उनका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है । यह प्रदर्शनी रचनात्मकता को बढ़ावा देने और छात्रों को कई कलात्मक रूपों में खुद को तलाशने और अभिव्यक्त करने के अवसर प्रदान करने के प्रति विश्वविद्यालय के समर्पण को दर्शाती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू