रायपुर। CG Politics: राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। वे भानुप्रतापपुर, फरसगांव, कवर्धा और राजनांदगांव में सभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए सबसे पहले दोपहर 11.45 बजे राजधानी रायपुर पहुंचेंगे, दोपहर 1 बजे भानुप्रतापपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.40 बजे फरसगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे।

CG Politics: राहुल गांधी 29 अक्टूबर को कवर्धा और राजनांदगांव के दौरे पर जाएंगे। कवर्धा और राजनांदगांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 1 बजे राजनांदगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं दोपहर करीब 3 बजे कवर्धा में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल एयरपोर्ट में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत करेंगे।

CG Politics: बता दें, यह सभी चार विधानसभा क्षेत्र उन 20 सीटों के तहत आते हैं जहां सात नवंबर को पहले चरण में मतदान होगा। शेष 70 निर्वाचन क्षेत्रों में 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा। वोटों की गिनती तीन दिसंबर को होगी। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भानुप्रतापपुर, कोंडागांव और कवर्धा में जीत हासिल की थी तथा राजनांदगांव में हार गई थी।

CG Politics: इस बार कांग्रेस पार्टी ने इस चुनाव में भानुप्रतापपुर से सावित्री मंडावी को, कोंडागांव से मंत्री मोहनलाल मरकाम, कवर्धा से मंत्री मोहम्मद अकबर और राजनांदगांव से गिरीश देवांगन को अपना उम्मीदवार बनाया है। गिरीश देवांगन का मुकाबला पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के उम्मीदवार रमन सिंह से है। वहीं, मंडावी के खिलाफ भाजपा ने गौतम उइके को, मरकाम के खिलाफ पूर्व मंत्री लता उसेंडी को तथा अकबर के खिलाफ विजय शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है।

CG Politics: पिछले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीती थीं जबकि भाजपा 15 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को पांच सीटें मिलीं और उसकी सहयोगी बसपा को दो सीटें मिली थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में 71 विधायक हैं।