किसान, गरीब, मजदूर के साथ खड़ी है कांग्रेसः डिप्टी सीएम सिंहदे

अंबिकापुर। नामांकन के अंतिम दिन आज प्रेमनगर से खेलसाय सिंह, भटगांव से पारस राजवाड़े एवं प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी मरावी ने नामांकन पत्र दाखिल किया। मीडिया से चर्चा में डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि नामांकन रैली में आई भीड़ इस बात का परिचायक है कि जनता फिर से कांग्रेस के साथ है।

हमारे नेता राहुल गांधी ने कहा है कि किसान, गरीब, मजदूर के साथ हमें खड़ा रहना है. उनके लिए काम करना है. यहीं कारण है कि हम धान का दाम बढ़ाकर अब प्रति क्विंटल 3000 के पार ले जाने वाले हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी फिर से भारी मतों से जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे और कांग्रेस की सरकार बनेगी. सिंहदेव ने कहा कि जनता ने देखा है, कांग्रेस ने जो घोषणा की उनमें से अधिकतर जनहित से जुड़े वादे पूरे हुए हैं। सरकार बनते ही पहला काम किसानों के कर्जमाफी का किया था और धान का दाम बढ़ाने का फैसला हुआ था।

सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के साथ कोरिया जिले में अंबिका सिंहदेव ने आज उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया. तीनों प्रत्याशियों की नामांकन रैली के दौरान टीएस सिंहदेव प्रत्याशियों के साथ खुले जीप में नजर आए।

सभा को संबोधित करते हुए टीएस सिंहदेव ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां बताई. बता दें कि सूरजपुर जिले की तीनों सीट पर कांग्रेस का कब्जा है।

सिंहदेव ने कहा, प्रत्येक एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी करने वाले हैं. किसान श्रमिक न्याय योजना की राशि 7000 से बढ़ाकर 10 हजार करेंगे, किसानों का कर्जा माफ होगा. हमारे अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के प्रति अभिभावकों का रूझान देखिये। लगातार और नए अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खोलने की मांग हो रही है।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में हम बड़ी बीमारियों के लिए 25 लाख तक का मुफ्त इलाज दे रहे हैं। जिला अस्पतालों में डायलिसिस की सुविधाएं बढ़ी है. कैंसर रोगियों के लिए सुविधा का विस्तार कर रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने मीडिया के सवाल पर कहा कि कांग्रेस जोड़ने का काम करती है, हम किसान, गरीब, मजदूर, महिला, स्कूली छात्र-छात्राएं सबके बारे में सोच रहे हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई सरकार 5 सालों में इतना कुछ कर सकती है।

हमने हर क्षेत्र में मजबूती के साथ 5 सालों में काम किया है और यही कारण है कि जनता का रूझान कांग्रेस की ओर है और कांग्रेस दोबारा सरकार बनाने जा रही है. इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह, जिलाध्यक्ष भगवती राजवाड़े, जेपी श्रीवास्तव, भानुप्रताप सिंह, शशि सिंह, अनुपम फिलिप, जफर हैदर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू