पीएम मोदी और राहुल गांधी की सभा-रैली को लेकर तैयारी शुरू

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 4 वनंबर को तूफानी चुनावी सभाएं होने जा रही है जिसमें पीएम मोदी सहित राहुल गांधी चुनावी रूख को मोड़ने में ताकत झोंकेंगे। कांग्रेस- भाजपा दोनों नेताओ् की सभा की सफलता के लिए जोरशोर से तैयारियां कर रहे है।

इसी महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैक टू बैक तीन सभाएं छत्तीसगढ़ में करेंगे। 4 नवम्बर को पीएम मोदी की एक सभा दुर्ग जिले में है। यहां वे भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में रैली को सम्बोधित करेंगे। इस तरह अगर राहुल गांधी की 4 नवम्बर की सभा को अप्रूवल मिलता है तो इस दिन छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान अपने चरम पर नजर आएगी।

. PM मोदी और राहुल गाँधी दोनों की चुनावी सभाएं और रैलियों में शामिल होंगे। इधर भाजपा योगी आदित्यनाथ की सभा की तैयारी कर रही है। भाजपा ने भोजपुरी वोटरों को देखते हुए किरोड़ीमल नगर को इसके लिए चुना है। माना जा रहा है कि किरोडीमल नगर में सभा से रायगढ़ व खरसिया दो विधानसभा के मतदाताओं को कवर किया जा सकेगा।

रायगढ़ जिले में नामांकन दाखिले के बाद अब पार्टियां के स्टार प्रचारकों के तूफनी दौरे होने वाले हैं। कांग्रेस रायगढ़ में राहुल गांधी की सभा की तैयारी में है। आगामी चार नवंबर को रायगढ़ में राहुल गांधी की सभा संभावित है।

इधर भाजपा योगी आदित्यनाथ की सभा की प्लानिंग में है। भाजपा ने किरोड़ीमल नगर को इसके लिए चुना है। दोनों ही पार्टियां स्टार प्रचारकों की सभा के जरिए वोटरों को अपनी ओर आकर्षित करना चाह रही हैं।

कांग्रेस की तो रायगढ़ के शहरी इलाकों में कांग्रेस पिछले दो चुनावों से कमजोर रही है। शहरी वोटर कांग्रेस की बजाए भाजपा की ओर आकर्षित रहे हैं। ऐसे में शहरी वोटरों को साधने के लिए कांग्रेस राहुल गांधी की सभा करने जा रही है।

कांग्रेस का मानना है कि राहुल गांधी का युवाओं के बीच क्रेज है। ऐसे में उनके आने से कांग्रेस के पक्ष मे माहौल बन सकेगा। कांग्रेसी चार नवंबर को सभा की प्लानिंग की तैयारी में जुट गए है। हालांकि अब तक इसे अप्रूवल नहीं मिल पाया है।

भाजपा ने भोजपुरी वोटरों को देखते हुए किरोड़ीमल नगर को इसके लिए चुना है। माना जा रहा है कि किरोडीमल नगर में सभा से रायगढ़ व खरसिया दो विधानसभा के मतदाताओं को कवर किया जा सकेगा।

हालांकि योगी आदित्यनाथ की सभा की विधिवत मंजूरी अब तक नहीं मिल पाई है। इसके अलावा अऩुज शर्मा और डा रमन सिंह की सभा का भी प्रस्ताव भाजपा ने भेजा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू