Bijapur Assembly Mahesh Gagda

बीजापुर : महेश गागड़ा को भाजपा ने बीजापुर जिले की बीजापुर विधानसभा से प्रत्याशी बनाया है। यह सीट अनुसूचित जाति जनजाति के लिए रिजर्व सीट है। महेश गागड़ा दो बार विधायक निर्वाचित हो चुके हैं। पिछले चुनाव में उन्हें कांग्रेस के विक्रम मंडावी ने चुनाव हराया था।

महेश गागड़ा का जन्म 16 मार्च 1975 को भैरमगढ़ में हुआ था। उनके पिता का नाम स्वर्गीय श्री अंकालुराम गागड़ा है। महेश गागड़ा का व्यवसाय कृषि है। इसके साथ ही में गैस एजेंसी का भी संचालन वे करते हैं। उनका विवाह 24 अप्रैल 2002 को कल्पलता गागड़ा के साथ हुआ है। कल्पलता गागड़ा शिक्षिका है।

महेश गागड़ा ने अपने राजनीति की शुरुआत भाजपा की छात्र इकाई एबीवीपी से की हैं। वे सन 1992 से 1994 तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक रहे। 1994 से 1998 तक विद्यार्थी परिषद के बस्तर विभाग प्रमुख रहे। वह अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री भी रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बाद महेश गागड़ा भारतीय जनता युवा मोर्चा की राजनीति में आ गए। वह प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा रहे। 2004 में महेश गागड़ा दंतेवाड़ा जिला पंचायत से पहली बार चुनाव लड़कर जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू