रायपुर। पहले चरण के चुनाव से पहले शराब में अवैध खरीदी -बिक्री को रोकने के लिए शासन ने शराब दुकानों की सघन जांच कर रजिस्टर में आवक-जावक संबधी इंटियों का अवलोकन किया। आबकारी विभाग के सचिव सह आयुक्त ने रायपुर जिले की शराब दुकानों का निरीक्षण किया।

इस दौरान दुकानों के संचालन संबंधी जारी दिशा-निर्देशों को दृष्टिगत रखते हुए उनके अनुरुप दुकानों के नाम, दुकान खुलने एवं बंद होने का समय, मूल्य सूची, मदिरा विक्रय दर, मदिरा की स्केनिंग प्रक्रिया, संबंधी निर्देश दिए। उन्होंने दुकानों में सी.सी.टी.व्ही. कैमरों निरतर संचालित करने, दुकानों में समस्त अभिलेखों को संधारित करने निर्देश दिए।

आबकारी विभाग के सचिव सह आयुक्त द्वारा रायपुर जिले के मदिरा दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मदिरा दुकानों के संचालन संबंधी शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को दृष्टिगत रखते हुए उनके अनुरुप मदिरा दुकानों के नाम, दुकान खुलने एवं बंद होने का समय, मूल्य सूची, मदिरा विक्रय दर, मदिरा की स्केनिंग प्रक्रिया, संबंधी निर्देश दिए। उन्होंने दुकानों में सी.सी.टी.व्ही. कैमरों निरतर संचालित करने, दुकानों में समस्त अभिलेखों को संधारित करने निर्देश दिए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू