इस्लामाबाद। Terrorist attack on Mianwali airbase: पाकिस्तान (Pakistan) के वायुसेना के मियांवली एयरबेस पर शनिवार को आत्मघाती हमले हुआ। यहां भारी हथियारों से लैस 6 आतंकी पंजाब के मियांवाली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में घुस गए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

Terrorist attack on Mianwali airbase: पाकिस्तान वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं बाकी तीन आतंकियों को घेर लिया है। सेना का सर्च ऑपरेशान जारी है। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने ली है।

Terrorist attack on Mianwali airbase: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांच से छह भारी हथियारों से लैस लोगों के एक समूह ने 4 नवंबर की सुबह-सुबह पाकिस्तान के एयर बेस हमला कर दिया। जिसके बाद ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई। पीएएफ ने हमले की पुष्टि की है। एक बयान में कहा कि आतंकियों के एयरबेस में घुसने से पहले ही उन्होंने हमले को नाकाम कर दिया। वहीं तीन आतंकियों को सेना ने घेर लिया है।

Terrorist attack on Mianwali airbase: खबरों की मानें तो पाकिस्तान की सेना ने कहा कि इस हमले में वायु सेना अड्डे के अंदर खड़े तीन विमान और एक ईंधन बाउजर भी क्षतिग्रस्त हो गया है। पाकिस्तानी सेना के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस का कहना है कि क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए अभियान जारी है।

Terrorist attack on Mianwali airbase: टीजेपी के प्रवक्ता मुल्ला मोहम्मद कासिम ने कहा कि उसके फिदायीन हमलावरों ने पीएएफ एयरबेस में दर्जनों छोटे और बड़े विमानों को नष्ट कर दिया है। वहीं इस हमले में कई सैन्यकर्मी और पायलट भी मारे गए हैं। हालांकि, पाकिस्तान की ओर से इसकी पुष्टी नहीं की गई है।