Congress Manifesto: छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान के लिए महज 2 दिन का समय शेष है। वहीं कांग्रेस आज अपना घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। जिसमें धान खरीदी की कीमतों पर बड़ी घोषणा की जा सकती है।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस 33 जिलों के हिसाब से छत्तीसगढ़ में 3300 प्रतिक्विंटल धान खरीदी की घोषणा आज कर सकती है। बता दें कि कांग्रेस ने अब तक करीब 17 घोषणाएं कर दी है।

कांग्रेस द्वारा की गई घोषणाओं में केजी से लेकर पीजी तक मुफ्त शिक्षा, किसानों की कर्ज माफी, महिला स्‍व-सहायता समूहों की कर्ज माफी, बिजली बिल माफ, 20 क्विंटल प्रति एकड़ की दर से धान खरीदी, “छत्तीसगढ़ आवास न्याय योजना“ के माध्यम से गरीबों के लिए 17 लाख 50 हजार आवास। जातिगत जनगणना का वादा। रसोई गैस सब्सिडी, पजों की खरीदी पर एमएसपी के ऊपर 10 प्रतिशत अतिरिक्त मूल्य और तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4000 रूपये प्रतिवर्ष इनपुट सब्सिडी/सहायता राशि देने की घोषणा शामिल है।

गौरतलब है कि भाजपा ने 3 नवंबर को अपना घोषणा पत्र जारी करते हुए 21 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से 3100 रुपये क्विंटल धान खरीदी का वादा किसानों से किया है। इसी के साथ ही दो साल मे डेढ़ लाख रोजगार और नए उद्यमियों को ब्‍याज मुक्‍त ऋण का वादा सहित अन्‍य शामिल है।

ऐसे में खबर है कि कांग्रेस किसानों को साधने के लिए भाजपा के घोषणा पत्र को देखते हुए कांग्रेस धान बोनस की राशि बढ़ा सकती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर