AISSEE 2024 Exam: अगर आप भी अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूल में कराना चाहते हैं तो आपके लिए अहम सूचना है। इन स्कूलों में छठवीं और नौंवी कक्षा में दाखिले के लिए आधिकारिक सूचना जारी कर दी गई है। इसके तहत, दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 16 दिसंबर, 2023 तक भरे जाएंगे। अभिभावक आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर इससे जुड़ा पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। सैनिक स्कूल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से संबद्ध अंग्रेजी माध्यम के आवासीय विद्यालय हैं।

21 जनवरी को होगा ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम से जुड़ी आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 21 जनवरी, 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। एग्जाम में MCQs पूछे जाएंगे। परीक्षा पेन और पेपर मोड पर आधारित होगी। प्रवेश परीक्षा देश के 186 शहरों में आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी सूचना बुलेटिन में दी गई है।  

ये देनी होगी फीस

इस परीक्षा के लिए सामान्य और ओबीसी (एनसीएल) के लिए 650 रुपये देनी होगी। वहीं, एससी, एसटी कैंडिडेट्स को 500 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

एआईएसएसईई प्रवेश फॉर्म भरने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो  

एआईएसएसईई प्रवेश फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं।

अब एआईएसएसईई 2024 आवेदन पत्र भरने का लिंक होमपेज पर उपलब्ध है। उस पर क्लिक करने पर, उम्मीदवारों को एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा, जहां उन्हें खुद को पंजीकृत करना होगा। पंजीकरण के बाद आवेदन पत्र भरें और दस्तावेज अपलोड करें। अब एआईएसएसईई 2024 आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म को क्रॉस चेक करें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर