रायपुर। प्रदेश में 70 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है, दोनों राजनीतिक दल एक दूसरे पर आरोपों की फुलझड़ी और धमाके कर मतदाताओं से समर्थन मांग रही है। सीएम भूपेश ने कहा कि महतारी वंदन योजना का फार्म भरवाना आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

महिलाओं को महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरने को लेकर सीएम भूपेश बघेल आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के चलते मतदाताओ्ं को रिझाने भाजपा महतारी वंदन योजना का फार्म भरवा रही है। बीजेपी ने इसे मोदी की गारंटी कहा है। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने पात्र महिलाओं के लिए फॉर्म जारी किया है।

जिसको लेकर अब राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई है। इस मामले को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। मामले को लेकर निर्वाचन आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के वादे से महिलाएं प्रभावित नहीं होगी। हमनें सभी वादों में महिलाओं को राहत दी।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि इस मामले में निर्वाचन आय़ोग को स्वतः संज्ञान लेना चाहिए। प्रदेश के बस्तर संभाग में 20 सीटों पर पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है। जिसके बाद अब 17 नवंबर को बचे हुए 70 सीटों पर मतदान होना है। बस्तर संभाग में हुए पहले चरण में 70 प्रतिशत मतदान हुआ।

अब दूसरे चरणों के मतदान के लिए बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही पार्टी ने प्रचार पर पूरी ताकत झोक दी है। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही सभी विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू