रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर रेल मंडल में चलाए गए विशेष टिकट चेकिंग अभियान में रेलवे मजिस्ट्रेट ने बिना टिकट के अलग-अलग ट्रेनों में यात्रा करते 209 यात्रियों को पकड़कर उन पर 1.73 लाख रुपये का जुर्माना ठोंका। मौके पर ही इन बेटिकट यात्रियों से जुर्माना वसूल कर सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

रेलवे मंडल में वाणिज्य विभाग की टीम समय-समय पर ट्रेनों में टिकट चेकिंग अभियान चलाकर बेटिकट सफर करने वाले यात्रियों की धरपकड़ करती है। साथ ही यात्रियों को टिकट लेकर ही ट्रेन के कोच में सफर करने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार को विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। रेलवे मजिस्ट्रेट ग्रिजेश प्रताप सिंह के नेतृत्व में साउथ बिहार एक्सप्रेस और आजाद हिंद्र एक्सप्रेस में चलाए गए चेकिंग अभियान में 209 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते पकड़ा गया।

इन यात्रियों से एक लाख 73 हजार 20 रुपये बतौर जुर्माना वसूल कर रेलवे के राजस्व खाते में जमा कराया गया। इस अभियान में सहायक वाणिज्य मंडल प्रबंधक दुलार साय चौहान, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक टाटा बाबु राव, मंडल मुख्य टिकट निरीक्षक ए.जेना सहित 11 टिकट चेकिंग स्टाफ, सात आरपीएफ स्टाफ और सात जीआरपी स्टाफ शामिल थे।

टिकट लेकर सफर की अपील

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि वे सुखद और सुरक्षित यात्रा करने के लिए उचित टिकट ले। रेलवे स्टेशन परिसर में प्रवेश करने के पहले प्लेटफार्म टिकट अवश्य खरीदें। ट्रेन के साथ पूरे परिसर को साफ-सुथरा रखने में रेल प्रशासन का सहयोग करे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू