IND vs NZ: वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जारी है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है। इसी बीच विराट कोहली ने 80 रन बनाते ही सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वे अब ना सिर्फ एक सिंगल वर्ल्ड कप में बल्कि किसी भी एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है जो उन्होंने 2003 के वर्ल्ड कप में बनाया था। तब सचिन ने अकेले 673 रन बनाए थे।

673 रन का आंकड़ा पार

असल में इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए विराट कोहली आगे बढ़ गए हैं और 673 रन का आंकड़ा पार करते हुए ना सिर्फ एक सिंगल वर्ल्ड कप में बल्कि किसी भी एक वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले इसी मैच में रोहित शर्मा ने भी सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में एक ऐसा बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है, जिसे अभी तक भारत के लिए केवल महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ही हासिल कर पाए हैं।

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में सबसे तेज 1500 रन पूरे कर लिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच के दौरान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए।

रोहित शर्मा ने इसी के साथ ही वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1500 रन पूरे कर लिए हैं। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में 27 पारियों में 1500 रन पूरे किए हैं। भारत के लिए महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी वर्ल्ड कप में 27 पारियों में 1500 रन पूरे किए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर