मुंबई। इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहला सेमीफाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करने आये।

जिसमें रोहित शर्मा ने तुफानी अंदाल में बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 रन बनाकर टिम साउदी के गेंद पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट हो गए। उस वक्त भारत का स्कोर 71 रन 8.2 ओवर हुआ था।

शुभमन गिल रिटायर होकर पवेलियन लौटे

शुभमन गिल 65 गेंद में 79 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। हालांकि, वह आउट नहीं हुए हैं। मुंबई की गर्मी की वजह से उन्हें समस्या हुई और वापस जाना पड़ा है। अब विकेट गिरने पर वह फिर से बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। फिलहाल श्रेयस अय्यर और विराट कोहली क्रीज पर हैं। 24 ओवर के बाद भारत का स्कोर 173/1 है।

विराट कोहली का अर्धशतक

विराट कोहली ने 59 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उनकी शानदार पारी के चलते टीम इंडिया बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने के मामले में उन्होंने रिकी पोंटिंग की बराबरी कर ली है। भारत का स्कोर एक विकेट पर 200 रन के पार जा चुका है।

विराट-श्रेयस के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारत विशाल स्कोर की तरफ बढ़ रहा है। 32 ओवर के बाद भारत का स्कोर 226/1 है।

विराट सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

विराट कोहली ने इस विश्व कप में 673 से ज्यादा रन बना लिए हैं और एक विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है। वह अपने शतक के करीब भी पहुंच गए हैं। उनकी शानदार पारी के चलते भारत का स्कोर 250 रन के करीब पहुंच गया है।

भारत का स्कोर 250 रन के पार

एक विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 250 रन के पार जा चुका है। विराट और श्रेयस के बीच शतकीय साझेदारी भी हो चुकी है। वहीं, श्रेयस अय्यर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है।

विराट का शतक

विराट कोहली ने वनडे में अपना 50वां शतक पूरा कर लिया है। इसके साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। भारत का स्कोर 300 रन के पार जा चुका है। अब कोहली और श्रेयस तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर भारत का स्कोर 400 रन के पार ले जाना चाहेंगे।

भारत का दूसरा विकेट गिरा

327 रन पर भारत का दूसरा विकेट गिरा है। विराट कोहली 113 गेंद में 117 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। उनकी शानदार पारी के चलते भारत के पास 400 रन बनाने का मौका है। अब श्रेयस अय्यर के साथ लोकेश राहुल क्रीज पर हैं। ये दोनों अंत के ओवरों में तूफानी अंदाज में रन बनाना चाहेंगे।

श्रेयस अय्यर का शतक

श्रेयस अय्यर ने 67 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने लगातार दूसरे मैच में शतकीय पारी खेली है और टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक ले गए हैं। 48 ओवर के बाद भारत का स्कोर 366/2 है।

भारत का तीसरा विकेट गिरा

381 रन पर भारत का तीसरा विकेट गिरा है। श्रेयस अय्यर 70 गेंद में 105 रन बनाकर आउट हो चुके हैं। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और आठ छक्के लगाए। उनकी शानदार पारी के चलते भारत का स्कोर 400 रन के करीब पहुंच गया है।

भारत का चौथा विकेट गिरा

382 रन पर भारत का चौथा विकेट गिरा है। सूर्यकुमार यादव एक रन बनाकर आउट हो चुके हैं। टिम साउदी ने उन्हें ग्लेन फिलिप्स के हाथों कैच कराया। अब शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए वापस आ गए हैं। उनके साथ लोकेश राहुल क्रीज पर हैं।

भारत ने 397 रन बनाए

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 397 रन बनाए हैं। भारत के लिए सबसे ज्यादा 117 रन विराट कोहली ने बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 105 रन की पारी खेली। शुभमन गिल ने नाबाद 80 रन बनाए। कप्तान रोहित ने 47 और लोकेश राहुल ने 39 रन का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने तीन और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू