नई दिल्ली। शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी पर बंद हुए हैं। मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 187 अंक की कमजोरी पर 65794 के लेवल पर बंद हुआ ।

जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 33 अंक की कमजोरी पर 19731 अंक के लेवल पर बंद हुआ. शुक्रवार को निफ्टी मिडकैप 100 में 0.15 फीसदी की मामूली तेजी तर्ज की गई जबकि बीएसई स्मॉल कैप में 0.36% की तेजी दर्ज की गई. निफ़्टी आईटी और निफ़्टी बैंक इंडेक्स में कमजोरी दर्ज की गई।

शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, अपोलो हॉस्पिटल और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर शामिल थे जबकि टॉप लूजर में एसबीआई, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी और बीपीसीएल के शेयर शामिल थे।

शुक्रवार को शेयर बाजार में कामकाज की समाप्ति के वक्त गौतम अडानी ग्रुप की नौ लिस्टेड कंपनियों में से 6 के शेयर में कमजोरी दर्ज की जा रही थी. अडानी एंटरप्राइजेज, एसीसी लिमिटेड और अंबुजा सीमेंट के शेयर मामूली तेजी पर कामकाज कर रहे थे जबकि अडानी टोटल गैस, अडानी पोर्ट्स, अडानी ग्रीन एनर्जी, अडानी विल्मर, अडानी पावर और एनडीटीवी के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी।

शुक्रवार को पटेल इंजीनियरिंग के शेयर पांच फीसदी के अपर सर्किट पर 49.05 रुपए के लेवल पर पहुंच गए थे जबकि एक्साइड इंडस्ट्रीज, ओम इंफ्रा, देवयानी इंटरनेशनल, यूनी पार्ट्स इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कामधेनु लिमिटेड और टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी दर्ज की जा रही थी।

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों की बात करें तो गति लिमिटेड, स्टोव क्राफ्ट और जियो फाइनेंशियल के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी. शुक्रवार के कारोबार में अशनिशा इंडस्ट्रीज, आईआरसीटीसी, मुथूट फाइनेंस, मारुति सुजुकी के शेयरों में तेजी थी जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, पतंजलि फूड्स, फेडरल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और एसबीआई कार्ड के शेयरों में कमजोरी दर्ज की जा रही थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू