अभनपुर। अभनपुर के गोबरा नवापारा के शासकीय हरिहर उच्चतर माध्यमिक शाला भवन में पांच मतदान केंद्र बनाया गया है। यहां भारी अव्यवस्थाओं का आलम देखा गया है। मतदान केंद्र के 100 मीटर पहले ही सभी का मोबाइल बाहर करवा दिया जा रहा है।

मुख्य मार्ग पर बाउंड्री के पास ही मोबाइल को बाहर रखने के लिए मतदाता परेशान होते दिखे। बाहर में किसी भी तरह से मोबाइल रखने के लिए काउंटर की व्यवस्था नहीं था, जिससे बहस की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

वहीं असहाय और दिव्यांगों के लिए बाहर से बूथ केंद्र तक जाने के लिए न गाड़ी को परमिशन दिया जा रहा है और न ही कोई व्यवस्था की गई है. पीने के पानी की भी सुविधा नहीं है। यहां किसी प्रकार से मेडिकल की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है।

इस बूथ में मतदान के दौरान सुबह एक वृद्ध बेहोश होकर गिर गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। वहीं एक असहाय महिला को मतदान केंद्र से सड़क मार्ग तक पैदल जाना पड़ा।

वार्ड क्रमांक 21 की रहने वाली महिला बिना वोट डाले ही घर लौट गई। महिला ने बताया कि दुधमुंहे बच्चे को अंदर ले जाने से मना कर दिया गया और बाहर बच्चे के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। इसी बात से नाराज महिला बिना वोट डाले ही वापिस घर लौट आई।

वहीं, मौके पर पहुंच चुनाव आयोग के आब्जर्वर से इस संबंध में चर्चा की गई, लेकिन उन्होंने मीडिया को कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। हालांकि मीडिया कर्मियों के ऑब्जेक्शन के बाद कुछ व्यवस्थाओं को बहाल करने की बात कही गई।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू