रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित एवं अग्रनी विश्वविद्यालय है। विश्वविद्यालय में बाल्को कैंसर हॉस्पिटल के सहयोग से विश्वविद्यालय के प्राध्यापक एवं कर्मचारियों के लिए कैंसर जागरूकता अभियान के तहत् कैंसर के निःशुल्क जॉच शिविर का आयोजन किया गया।

जॉच शिविर के उपरांत विशेषज्ञ चिकित्सक के द्वारा कैंसर पर व्याख्यान दिया गया एवं उपस्थित लोगो की जिज्ञासा का समाधान किया गया। शिविर का शुभारम्भ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आर. श्रीधर एवं महानिदेशक डॉ. बैजू जॉन ने किया। उद्घाटन कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. आशा अम्भईकर एवं डॉ. अजय शुक्ला तथा अन्य शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

विदित हो कि कलिंगा विश्वविद्यालय में सदैव प्रतिष्ठित चिकित्सक एवं विशेषज्ञ डॉक्टरों की मद्द से विभिन्न जटिल बीमारियों का निःशुल्क जॉच करके उसके उपचार हेतु विभिन्न प्रयास किया जाता रहा है। इसी क्रम में 18 नवम्बर 2023, शनिवार को बाल्को कैंसर हॉस्पिटल के सौजन्य से 40 से अधिक प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों का पैप स्मीयर टेस्ट, ब्रश सायटोलॉजी, मेमोग्राफी एवं थर्मल्स स्केनिंग आदि का निःशुल्क जॉच किया गया।
इस शिविर के अंत में बाल्को कैंसर हॉस्पिटल के डॉ. नुपूर प्रिया द्वारा विश्वविद्यालय के सभाकक्ष में कैंसर विषय पर व्याख्यान दिया गया।

उक्त शिविर का आयोजन कलिंगा विश्वविद्यालय की ओर से डॉ. ए. विजयानंद, मुख्य कुलानुशासक द्वारा किया गया इस कार्यक्रम का संचालन डॉ. ए. राजशेखर, प्राध्यापक कला एवं मानविकी विभाग द्वारा किया गया।
बाल्को कैंसर हॉस्पिटल के डॉ. नुपूर प्रिया, डॉ. दामिनी, अर्चना रॉव, ममता नेताम एवं हरदीप सिंह उपस्थित थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर