छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा विधानसभा में एक सट्टा एग्रीमेंट चर्चा का विषय बना हुआ है। उक्त एग्रीमेंट में दो शख्स ने शर्त लगाई है कि अगर कमल नाथ हारते हैं तो वह 10 लाख रुपये देंगे जबकि बंटी साहू चुनाव हारते हैं तो 1 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। विधानसभा चुनाव को लेकर मैदान में उतरे 78 उम्मीदवारों का भाग्य अब ईवीएम में बंद है।

उसके बाद एक और जहां कुछ उम्मीदवार अब भगवान से अपनी जीत के लिए मंदिरों में पूजा पाठ कर रहे हैं तो दूसरी और जिन मतदाताओं ने इन उम्मीदवारों के भाग्य को 03 दिसंबर तक ईवीएम में बंद किया है वे ही इन उम्मीदवारों की जीत-हार का कयास लगा रहे हैं।

कुछ जगह पर तो त्रिकोणीय मुकाबला होने के कारण निर्दलीयों की जीत का भी दावा किया जा रहा है तो कुछ का चुनाव लड़ना महज औपचारिकता बताई जा रही है। 17 नवंबर को हुए चुनाव के बाद ईवीएम को पीजी कॉलेज भवन में सुरक्षित रखी गई हैं। मतगणना 03 दिसम्बर को सुबह से की जाएगी।

इस एग्रीमेंट में खास बात है कि दोनों शख्स के बीच लगी शर्त में 2 गवाह भी शामिल हैं, जो शर्त के आधार पर खड़े रहेंगे। बहरहाल मतदान के बाद अब लोग बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

प्रकाश और राम मोहन के बीच एग्रीमेंट…

आपको बता दें कि जारी किए गए एग्रीमेंट में प्रकाश साहू एवं राम मोहन साहू ने बकायदा एक एग्रीमेंट तैयार किया है जिसमे लिखा गया है कि अगर कमल नाथ जी हारते हैं तो वह राम मोहन साहू को दस लाख देंगे अगर बंटी साहू हारेगा तो राम मोहन साहू प्रकाश साहू को 1 लाख रुपये देंगे। इस इकरार नामे में गवाह भी शामिल किए गए हैं।

आखिर क्या होगा परिणाम…
जैसे जैसे परिणाम की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे ही चर्चाओं का बाजार गर्म होते जा रहा है। कहीं भाजपा समर्थक भाजपा को जीता रहे हैं तो कांग्रेस के समर्थक कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत का दावा कर रहे हैं। इसी प्रकार कांग्रेस के दो युवाओं ने आपस में शर्त लगाई है।

जिसमे एक युवक रामबाग का रहने वाला है जिसका कहना है कि कांग्रेस 80 हजारों मतों से जीत दर्ज करेगी, लेकिन नरसिंहपुर रोड का रहने वाले युवक का कहना था कि कांग्रेस 20 हजार से कम मतों से जीत दर्ज करेगी। हालांकि बाद में दोनों युवकों ने शर्त लगाने से इनकार कर दिया। बहरहाल जल्द ही मध्य प्रदेश में 03 दिसम्बर को परिणाम सामने आने वाले हैं जिसके बाद सभी कयासों पर विराम लग जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर