रायपुर। छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ये बड़ी खुशखबरी वाली खबर है। दरअसल भारत और आस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) सीरीज का चौथा टी-20 मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 1 दिसंबर 2023 को खेला जायेगा। ये मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इसके लिए आज से टिकट बिक्री शुरू हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रायपुर में के मैदान में चौके छक्के लगाएंगे। वहीं क्रिकेट प्रेमियों को टिकट कैसे मिलेगा और कितने रुपये की टिकट मिलेगी ? ये आपको बताते है।

आज से रायपुर में इंडिया ऑस्ट्रेलिया के मैच के लिए टिकट बिक्री शुरू

दरअसल रायपुर में होने वाले दूसरे इंटरनेशनल मैच की टिकट बिक्री केवल ऑनलाइन हो रही है। पेटीएम में टिकट बुक करने के बाद पेटीएम से मिले डिजिटल रिसिप्ट को दिखाने के बाद टिकट काउंटर से टिकट मिलेगी। इसके लिए शुक्रवार 11 बजे से ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी गई और इसके बाद डिजिटल रिसिप्ट लेकर लोग टिकट काउंटर में अपना टिकट ले सकते है। इसके लिए रायपुर के इंडोर स्टेडियम में 6 टिकट काउंटर खोले गए है। टिकट के लिए अनुमान लगाया जा रहा है कि आज बड़ी भीड़ उमड़ सकती है।

स्टूडेंट आईडी पर छात्रों को 1 हजार रुपये में मिलेगी टिकट

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने बताया है कि नया रायपुर के शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए टिकट के दाम तय कर लिए गए हैं। टिकट की शुरुआती कीमत 3500 रुपये होगी और सबसे महंगी टिकट 25 हजार रुपये तक की होगी। हालांकि स्टूडेंट आईडी में छात्रों को 1 हजार रुपये में टिकट देने की व्यवस्था होगी। वहीं इसी साल इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुए वन डे मैच में स्टूडेंट के लिए टिकट 500 रुपये में दी गई थी। इस बार टिकट के दाम बढ़ाए गए है।

25 हजार रुपये में मिलेगी कॉरपोरेट बॉक्स की टिकट

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच की टिकट के दाम 3500 रुपये से शुरू है। इसके बाद बाद टिकटों के दाम 2000,2500 रुपये तक होंगे। इसके साथ लोअर स्टैंड के लिए 4000,5000 ,7500 रुपये के टिकट मिलेगी। इसके अलावा अलग अलग कैटेगरी में टिकट के दाम भी तय किए गए है। इसके अनुसार सिल्वर कैटेगरी की टिकट 10 हजार रुपये, गोल्ड 12 हजार 509 रुपये और प्लेटेनियम की टिकट 15 हजार रुपये में टिकट मिलेगी। वहीं कॉर्पोरेट बॉक्स के टिकट की कीमत 25 हजार रुपये रखी गई है। जोकि रायपुर स्टेडियम में सबसे महंगी टिकट है।

Trusted by https://ethereumcode.net