सिलक्यारा । सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा होने में अभी और वक्त लग सकता है।

उत्तरकाशी टनल रेस्क्यू से जुड़े हुए उच्च अधिकारियों ने बताया कि अब इसमें कोई दो राय नहीं की जैसे ही ऑगर मशीन पाइप से बाहर निकलेगी उसके बाद मैन्युअल ही इस रेस्क्यू ऑपरेशन को आगे बढ़ाएंगे जिसमें 24 से 36 घंटे का वक्त लग सकता है।

इसके अलावा वर्टिकल ड्रिलिंग का भी विकल्प खोल दिया है और वहां से भी काम होना शुरू हो जाएगा लेकिन उस रास्ते से कम से कम 5 से 6 दिन और लगेंगे।

ऑगर मशीन को काटने के लिए प्लाज्मा मशीन मंगवाई है- सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि पच्चीस मीटर ब्लेड और निकालनी है। कल सुबह तक मशीन निकल जाएगी। मेरी अभी भीतर फंसे कई श्रमिकों से बात हुई है> सभी ने कहा ठीक से हैं, स्वस्थ हैं। हैदराबाद से ऑगर मशीन को काटने के लिए प्लाज्मा मशीन मंगवाई है। केंद्र और राज्य के स्तर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, प्रधानमंत्री लगातार अपडेट ले रहे हैं।

पीएम मोदी हर रोज जानकारी ले रहे- सीएम

सीएम पुष्कर धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी सिलक्यारा, उत्तरकाशी टनल में फंसे श्रमिकों को लेकर बेहद संवेदनशील हैं। प्रधानमंत्री प्रतिदिन श्रमिकों का कुशलक्षेम एवं सुरंग में जारी राहत एवं बचाव कार्यों की विस्तृत जानकारी ले रहे हैं।

केंद्रीय एजेंसियां, प्रदेश प्रशासन एवं अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों की टीमें सारे विकल्पों पर कार्य कर रही हैं, हम शीघ्र ही श्रमिक भाइयों को सकुशल बाहर निकालने में सफल होंगे।

उत्तराखंड सरकार के मंत्री प्रेम अग्रवाल ने कहा कि उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए अधिकारी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि जल्द ही अच्छी खबर मिलेगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर