अहमदाबाद। Gujarat News: गुजरात में बेमौसम बारिश में आकाशीय बिजली गिरने से 20 लोगों की मौत हो गई है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के दाहोद में सबसे ज्यादा चार मौतें हुईं। भरूच में तीन, तापी में दो और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोटाद, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, साबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका में एक-एक मौतें हुई हैं।

Gujarat News: अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि गुजरात के विभिन्न शहरों में खराब मौसम और बिजली गिरने के कारण कई लोगों की मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। जिन लोगों ने इस आपदा में अपने प्रियजनों को खोया है, उनके लिए मैं गहरा शोक व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत प्रयासों में लगा हुआ है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करता हूं।

Gujarat News: अलर्ट जारी

गुजरात के सूरत, सुरेंद्रनगर, खेड़ा, तापी, भरूच और अमरेली जिलों में 16 घंटे में 50-117 मिमी बारिश दर्ज की गई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सोमवार से बारिश में धीरे-धीरे कमी आने की भविष्यवाणी की है। इस बीच नासिक के गंगापुर बांध से जायकवाड़ी तक पानी छोड़े जाने से गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है।