रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा B+ मान्यता प्रदान की गई है। यह छत्तीसगढ़ का एकमात्र विश्वविद्यालय है, जो वर्ष 2022 और 2023 में एनआईआरएफ रैंकिंग में शीर्ष 101- 150 विश्वविद्यालयों के बैंड में शामिल है। नेतृत्व शक्ति के विकास के साथ जिम्मेदार नागरिकों की भावना विकसित करने के लिए वैश्विक मानकों के अनुसार छात्रों में नवाचार विकसित करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बहु-विषयक अनुसंधान-केंद्रित शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों को प्रशिक्षित किया जाता है।

1 दिसंबर 2023 को, कलिंगा विश्वविद्यालय के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट विभाग (सीसीआरसी) द्वारा ऑन-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। कलिंगा यूनिवर्सिटी के 11 छात्रों को पुणे की बहुराष्ट्रीय कंपनी एएसपी ओएल मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ, ऑपरेशन मैनेजर और एचआर मैनेजर द्वारा विभिन्न पदों के लिए चुना गया। चयन प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की गई – लिखित परीक्षा, समूह चर्चा और साक्षात्कार। कैम्पस प्लेसमेंट कंपनियों और छात्रों के बीच समन्वय स्थापित करता है।

कलिंगा विश्वविद्यालय ने इस उपलब्धि के लिए चुने जाने पर छात्रों श्री कड़ा श्रीनिवास, श्री पृथ्वी नारायण, सुश्री निरिक्षा तांडासा, सुश्री जी हर्षिता, श्री सौरव कमल, श्री रोहन आचार्य, श्री आदित्य कुमार, सुश्री कोमल तावरी, सुश्री रेणुका जोध, सुश्री अंतरा दास, सुश्री अंकिता परिदा और उनके परिवारों को बधाई देता है और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।