Parliament Winter Session 2023 Live Update: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत से उत्साहित पार्टी के सदस्यों ने सोमवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। प्रधानमंत्री मोदी के सदन में आने के बाद भाजपा के सदस्य और सरकार के कुछ मंत्री अपने स्थान पर खड़े हो गए और ‘बार-बार मोदी सरकार, तीसरी बार मोदी सरकार’ तथा ‘एक गारंटी, मोदी की गारंटी’ जैसे नारे लगाने लगे. भाजपा सदस्यों ने नारेबाजी करने के साथ ही तालियां भी बजाईं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘बहुत शानदार विजय हुई है…जितनी सीटें पिछले लोकसभा के चुनाव में आई थीं, इस बार उससे अधिक सीटों पर भाजपा विजय प्राप्त करेगी।’

बसपा सांसद के प्रदर्शन पर हंगामा

संसद के शीतकालीन सत्र में बीएसपी सांसद दानिश अली ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर संसद परिसर में प्रदर्शन किया। बसपा सांसद दानिश अली से जुड़े विषय पर लोकसभा में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जद-यू सांसद आलोक कुमार सुमन ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार जातियों पर दिए बयान से सहमत नहीं हैं। इसका पांच हजार साल का इतिहास है। हर चीज यहां जातियों के आधार पर ही तय होती है। आज कहने के लिए कुछ भी कहा जाए, लेकिन जातियां हैं यह सच्चाई है। जातियों को ध्यान में रखकर ही आपको सारी प्लानिंग करनी होगी और पॉलिसी बनानी होगी. तभी भारत का विकास होगा।

तेजी से बढ़ रही राजनितिक गर्मी : मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने शीतकालीन सत्र से पहले कहा कि ठंड बहुत धीमी गति से आ रही है, लेकिन राजनीतिक गर्मी तेजी से बढ़ रही है. देश ने नकारात्म्कता को नकारा है। विपक्ष के लिए ये सुनहरा मौका है, पराजय का गुस्सा निकालने के बजाए सकारात्मक सोच के साथ सामने आए। हर किसी के पास मौका है। हताशा निराशा होगी, लेकिन बाहर की पराजय का गुस्सा सदन में मत निकालिए।विरोध के लिए विरोध का तरीका सोचिये, जो नफरत पैदा हुई है, हो सकता है वो मोहब्बत में बदल जाए। देश विकसित होने में लम्बा इंतजार नहीं करना चाहता। सदन को मजबूती से आगे बढ़ाएं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि सदन में जो भी बिल रखे जाए तो ज्यादा से ज्यादा सुझाव आए ताकि देश हित में बेहतर फैसले हो सके। विपक्ष से आग्रह है कि वो नकारात्मक विचारधारा छोड़कर सकारात्मक विचार लेकर आए। चार राज्यों के चुनाव परिणाम उनके लिए उत्साहवर्धक है जो देश के लोगों के कल्याण के लिए समर्पित, जो देश के उज्जवल भविष्य के लिए समर्पित है`