रायपुर। आम जनता की सेवा के लिए आईएएस से इस्तीफा देकर भाजपा नेता बने ओपी चौधरी ने रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े। ओपी चौधरी को 1,29,134 वोट मिले. उनके खाते में 63.21 फीसदी वोट आए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार प्रकाश शक्रजीत नाइक रहे, उन्हें 64,691 वोट मिले। उनका वोट शेयर 31.66 फीसदी रहा। रायगढ़ सीट पर चौधरी सहित 19 उम्मीदवार मैदान में थे। भाजपा के ओपी चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी को कारारी शिकस्त देकर भारी मतों के अंतर से पराजित करने के बाद अब विधायक बन गए हैं।

बता दें कि ओपी चौधरी प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के दौड़ में भी शामिल हैं। यह इसलिए की रायगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ओपी चौधरी को चुनाव जीतने पर बड़ा आदमी बनाने की बात कही थी। उन्होंने रायगढ़ में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि ओपी चौधरी को विधायक बनाओ हम उन्हें बड़ा आदमी बनाएंगे। शाह के इस बयान के बाद रायगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं के आशीर्वाद से ओपी चौधरी चुनाव जीत कर अब विधायक बन गए हैं।

विधायक बनने के बाद ओपी चौधरी ने नालंदा परिसर में स्टूडेंट्स से मुलाकात की। उन्होंने एक्स पर जानकारी देते बताया कि बीते देर रात नालंदा परिसर का जायजा लिया और वहाँ आवश्यक सुधार और जरूरतों को समझा। बता दें कि दूसरी बार विधानसभा चुनाव लड़े बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व नौकरशाह ओपी चौधरी ने अपनी पूरी स्कूली शिक्षा (कक्षा 12वीं तक) विभिन्न गांव के सरकारी स्कूलों में पूरी की. मैथ्स से बी.एससी. करने के बाद, उन्होंने सबसे कम उम्र में 2005 बैच में आईएएस की परीक्षा पास की. 22 साल की उम्र में चौधरी IAS बन गए थे. 13 साल की अपनी सर्विस में उन्होंने अपने गृह कैडर छत्तीसगढ़ में काम किया। पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक काम किए हैं ।