रायपुर/नई दिल्ली। CG Breaking: छत्तीसगढ़ के भरतपुर सोनहत से बीजेपी विधायक एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह सरुता का इस्तीफा राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू ने स्वीकार कर लिया है, जबिक सांसद अरुण साव और गोमती साय पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं।

CG Breaking: राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक, भारत के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह के अनुसार नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल और रेणुका सिंह सरुता के केंद्रीय मंत्रिपरिषद से इस्तीफे को संविधान के अनुच्छेद 75 के खंड (2) के तहत, तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है।

CG Breaking: बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद सिंह पटेल, मध्य प्रदेश में विधान सभा का चुनाव जीतें हैं और दोनों नेताओं ने बुधवार को लोकसभा सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया था, वहीं रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ से विधायक का चुनाव जीती हैं और इन्होंने भी गुरुवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। तोमर और पटेल मध्य प्रदेश में, जबकि रेणुका सिंह छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं।

CG Breaking: प्रधानमंत्री की सलाह के आधार पर कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा को उनके मौजूदा मंत्रालय के अलावा, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है, वहीं राज्यमंत्री शोभा करंदलाजे को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय में राज्यमंत्री का प्रभार सौंपा गया है।

CG Breaking: राज्यमंत्री राजीव चन्द्रशेखर को उनके मौजूदा विभागों के अलावा, जल शक्ति मंत्रालय में राज्यमंत्री का प्रभार सौंपा गया है। राज्यमंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा, जनजातीय मामलों के मंत्रालय में राज्यमंत्री का प्रभार सौंपा गया है।