वाशिंगटन। अमेरिका के मिशिगन में पढ़ने वाली मेडिकल छात्रा रिजुल मैनी को न्यू जर्सी में वार्षिक प्रतियोगिता में मिस इंडिया यूएसए 2023 का ताज पहनाया गया। प्रतियोगिता के दौरान, मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार ने “मिसेज” का खिताब जीता।

इंडिया यूएसए” और पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन ने “मिस टीन इंडिया यूएसए” का खिताब जीता। भारतीय प्रतियोगिता, जो लंबे समय से भारत के बाहर आयोजित की जाती रही है, इस वर्ष अपनी 41वीं वर्षगांठ मना रही है।

इसे न्यूयॉर्क स्थित भारतीय अमेरिकी धर्मात्मा सरन और नीलम सरन द्वारा “वर्ल्डवाइड पेजेंट्स” थीम के साथ लॉन्च किया गया था। 24 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी मैनी एक मेडिकल छात्र और मॉडल हैं। प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि वह एक सर्जन बनना चाहती थी और दुनिया भर की महिलाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में काम करना चाहती थी।

इस प्रतियोगिता में वर्जीनिया की ग्रीष्मा भट्ट को फर्स्ट रनर-अप और नॉर्थ कैरोलिना की इशिता पाई रायकर को सेकेंड रनर-अप घोषित किया गया। आयोजकों के अनुसार, 25 से अधिक राज्यों के 57 प्रतियोगियों ने तीन अलग-अलग प्रतियोगिताओं – मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए और मिस टीन इंडिया यूएसए में भाग लिया।

तीनों श्रेणियों के प्रतियोगियों को एक ही समूह द्वारा आयोजित मिस टीन इंडिया वर्ल्डवाइड प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुफ्त हवाई टिकट मिलेंगे। वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के संस्थापक और अध्यक्ष धर्मात्मा सरन ने कहा, “मैं वर्षों से समर्थन के लिए दुनिया भर में भारतीय समुदाय का बेहद आभारी हूं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर