गरियाबंद। जिले में खेलगढ़िया में भ्रष्टाचार मामले में लोक शिक्षण संचालनालय ने कार्रवाई की है। तत्कालीन जिला मिशन समन्वयक श्याम चंद्राकर को निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि श्याम चंद्राकर ने खेलगढ़िया मद की राशि से टीवी और अन्य समान खरीदा था। जिसपर जांच कमेटी बैठाई गई और जांच के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक श्याम चन्द्राकर, जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा गरियाबंद के मौखिक दिशा-निर्देश के आधार पर 149 संस्थाओं के प्रधानपाठकों ने खेलगढ़िया मद तथा यूथ और ईको क्लब मद से योजनाओं की मूल भावना और नियम के विपरीत जाकर TV और अन्य सामान की खरीदी कर ली। जिससे छ.ग. शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं खेलगढ़िया तथा यूथ एवं ईको क्लब योजना के सफल क्रियान्वयन बाधित होने के साथ हितग्राही भी हतोत्साहित हुए। इससे विभाग की छवि भी धूमिल हुई है। खेलगढ़िया योजना की जिले में मॉनिटरिंग की पूर्णतः जवाबदेही जिला मिशन समन्वयक की है।

संचालनालय से जारी आदेश में कहा गया है कि श्याम चन्द्राकर अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी के प्रति निष्ठावान नहीं है, जोकि छ ग. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 03 के विपरीत है। जिसपर कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

बता दें कि इस मामले में कार्यवाही की फाइल काफी समय से लटकी हुई थी। प्रदेश में जब सत्ता परिवर्तन हुआ है तो आनन-फानन में कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में पूर्व जिला मिशन समन्वयक के खिलाफ अब जाकर कार्यवाही की गई है।