दुर्ग। पिछले चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर 78 सीटें जीत कर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने में सफल रही कांग्रेस को इस बार भाजपा से करारी हाल मिली है। कांग्रेस को 35 सीेटें मिली है जबकि भाजपा 54 सीटें जीत कर प्रदेश में भाजपा की सरकार बना ली है। वहीं कांग्रेस सत्ता से फिसलने के बाद अब विपक्ष की भूमिका में रहेंगे। भाजपा से हारने के बाद 35 सीटों पर सिमट चुकी कांग्रेस को अब ईव्हीएम पर भी भरोसा नहीं रहा। कांग्रेसी नेता लगातार ईव्हीएम मशीनों में गड़बड़ी करने का गंभीर आरोप लगा रहे हैं। वरिष्ठ नेता धनेन्द्र साहू द्वारा ईव्हीएम मशीन में गड़बड़ी के गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद अब पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू ने EVM पर सवाल उठाए हैं।

पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव 2023 में EVM में मैनिपुलेट किया गया है, जेसा कि हर चुनाव में होता है। उन्होंने क्षेत्र की जनता का हवाला देते हुए कहा कि लोग कहते हैं वोट कांग्रेस को ही दिए हैं। मुझे अपने विधानसभा में वोट पूरे साहू समाज का वोट मिला है। लेकिन EVM में कुछ अलग ही परिणाम देखने को मिल रहा है।

वहीं, पूर्ववर्ती भूपेश सरकार में नगरीय प्रशासन महकमे की जिम्मेदारी संभाल रहे शिव डहरिया ने भाजपा पर साहू समाज के वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया है। उनका कहना हे कि BJP साहू समाज से CM बनाने की बात करती थी, लेकिन अब विष्णुदेव साय को सीएम बना दिया। BJP से साहू समाज को धोखा मिला है।