कहा विधानसभा में हार को लेकर कर रहे चिंतन

राय़पुर। कांग्रेस के 15 पूर्व विधायकों की बैठक प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार को लेकर विनय जाय़सवाल के निवास में मंथन चल रहा है। इस बैठक विनय जायसवाल, वृहस्पत सिंह, अमरजीत भगत, शिशुपाल सिंह, लक्ष्मी ध्रुव सहित 15 पूर्व विधायक इस बैठक में दिखाई दिए। चुनाव से ठीक पहले जकांछ से कांग्रेस में शामिल होने वाले पूर्व विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि हम लोग हारे विधायक नहीं,हम लोग अपराजय योद्धा है।

जिन विधायकों की टिकट कटी है वो आज यहां एकजुट होकर बैठक कर रहे है। उनका कहना है कि हम कांग्रेस के हार के कारणों का चिंतन मनन करने के लिए एकत्रित हुए है। पूर्व विधायक लक्ष्मी ध्रुव ने कहा कि हम आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी और कांग्रेस सरकार की सत्ता की बेदखली के प्रमुख कारणों पर चितंन करने एकत्रित हुए है। हम कांग्रेस कोे मजबूत बनाने के लिए रणनीति पर काम कर रहे है ताकि लोकसभा की 11 सीटों पर पार्टी को जीत मिल सके।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व डिप्टी सीएम सिंहदेव पर आरोप लगाने वाले कांग्रेस नेताओं ने गोपनीय बैठक की. विनय जयसवाल इस बैठक को लीड कर रहे थे। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट से वंचित किए गए पूर्व विधायक एक राय होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने दिल्ली जाएंगे।

मुलाकात के दौरान विधानसभा चुनाव में हुई हार पर रिपोर्ट सौपेंगे. इस संबंध में हुई बैठक में विनय जायसवाल के अलावा बृहस्पत सिंह, शिशुपाल सोरी, पद्मा मनहर, मोतीलाल देवांगन, चंद्रदेव राय, ममता चंद्राकर, अनिता शर्मा, चुन्नीलाल साहू, भुवनेश्वर बघेल, लक्ष्मी ध्रुव और गुरुदयाल बंजारे के मौजूद रहने की खबर है।

इसके पहले कांग्रेस संगठन ने पूर्व दो विधायकों को नोटिस जारी कर कहा था कि जो भी बात हो उसे मीडिया में कहने के बजाय पार्टी फोरम में कहे। साथ ही नोटिस का तीन दिनों में जवाब मांगा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर