रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय के फार्मेसी संकाय ने विश्वविद्यालय परिसर में “एचआईवी/एड्स” पर एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह महत्वपूर्ण आयोजन फार्मेसी संकाय के प्राचार्य डॉ. संदीप प्रसाद तिवारी के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। सत्र का उद्देश्य एचआईवी/एड्स की रोकथाम के बारे में जागरूकता पैदा करना और एचआईवी/एड्स से संबंधित भेदभाव को कम करना था।

बी.फार्मेसी, डी. फार्मेसी, फार्म.डी. और एम.फार्मेसी सहित विभिन्न शैक्षणिक कार्यक्रमों के छात्रों ने बड़ी संख्या में समूह चर्चा और पोस्टर प्रस्तुतियों जैसी आयोजित विभिन्न गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लिया। पूरे कार्यशाला में विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

कार्यशाला का सुचारू समन्वय सुदीप मंडल, दीप्ति पाल और स्मिता सुथार द्वारा किया गया। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक समापन के बाद, सभी योग्य प्रतिभागियों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कार प्रदान किए गए। समूह चर्चा के लिए प्रथम पुरस्कार से अमीनु गरबा, द्वितीय पुरस्कार पीयूष, और तृतीय पुरस्कार आयुष, (सभी बी.फार्म के छात्रों) को पुरस्कृत किया गया।

पोस्टर प्रस्तुति के लिए प्रथम पुरस्कार अंजना और द्वितीय पुरस्कार श्रेया (फार्म डी की छात्राएं) और तृतीय पुरस्कार शुविज्ञा भारद्वाज, बी फार्म की छात्र को पुरस्कृत किया गया । कार्यशाला का समापन सुदीप मंडल के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ, जिसमें एचआईवी/एड्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए सभी प्रतिभागियों और योगदानकर्ताओं के प्रति आभार व्यक्त किया गया।

कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा B+ मान्यता प्रदान की गई है। यह छत्तीसगढ़ का एकमात्र निजी विश्वविद्यालय है, जो वर्ष 2022 और 2023 में एनआईआरएफ रैंकिंग में शीर्ष 101- 150 विश्वविद्यालयों के बैंड में शामिल है। नेतृत्व शक्ति के विकास के साथ जिम्मेदार नागरिकों की भावना विकसित करने के लिए वैश्विक मानकों के अनुसार छात्रों में नवाचार विकसित करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बहु-विषयक अनुसंधान-केंद्रित शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों को प्रशिक्षित किया जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर