पुलिस को चकमा देने गांजा तस्करी के लिए एंबुलेंस का उपयोग

रायपुर। राज्य में सरकार बदलने के साथ पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसना शुरू कर दी है। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ बुलडोजर चलाने के बाद अब काले कारोबार से जुड़े शातिरों के खिलाफ अभियान चलाने हौसले पस्त करने में जुट गई है।

राजधानी पुलिस ने एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से 34 लाख का गांजा जब्त किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि तस्कर गांजे को एंबुलेंस में रखकर ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 360 किलो गांजा जिसकी कीमत लगभग 34 लाख बताई जा रही है।

रायपुर पुलिस को आज (20 दिसंबर) को मुखबिर से सूचना मिली कि डूमर तालाब चाणक्य स्कूल टर्निग के पास एक एम्बुलेस खडी है, जिसमें वाहन चालक मिलाकर चार व्यक्ति है। साथ ही उसमें अवैध मादक पदार्थ गांजा है। इस सूचना को एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लिया और अमानाका पुलिस की सूचना पर घेराबंदी कर रेड कार्यवाही के निर्देश दिए।

पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो तीन व्यक्ति पुलिस को देखकर भाग निकले। वहीँ, चालक मौके पर पकडा गया। वाहन चालक से पूछताछ करने पर अपना नाम सूरज खुंटे पिता कृष्णलाल खुंटे उम्र 22 साल ग्राम डोंगियाभाठा, सारंगढ़ का होना बताया। आरोपी ने अपने भागे हुए साथी का नाम गोलू चन्द्रा तथा अन्य दो का नाम मालूम नहीं होना बताया।

पूछताछ के बाद पुलिस ने वाहन को चेक किया तो उसमे 72 पैकेट ब्राऊन कलर के रेपर से सील पैक गांजा पाया गया। उक्त मादक पदार्थ गांजा के संबंध में पूछने पर गांजा को उड़ीसा से खरीदकर लाना और बलौदाबाजार से अन्य राज्य अपने फरार साथी गोलू के साथ मिलकर ले जाने की बात स्वीकार की।

मौके पर आरोपी चालक के कब्जे से एक एम्बुलेस कमांक सीजी-04/ एच.डी. 8385 में 72 पैकेट गांजा, कुल वजनी 364. 300 किलो ग्राम जब्त किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर अपराध कमांक 00/2023 धारा 20 (ख) एनडीपीएस एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया। मौके से फरार आरोपियो के संबंध में जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर