लक्ष्मण मस्तुरिया की गीत से साय ने अपनी बात खत्म करते हुए कहा- मोर संग चलव रे…मोर संग चलव रे.

रायपुर। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने कहा, मैं राज्यपाल द्वारा दिए गए भाषण का आभारी हूं। इस अवसर पर मैं पक्ष और विपक्ष दोनों को धन्यवाद देता हूं। महोदय प्रदेश की छठे विधानसभा में 50 नए सदस्यों और 15 महिला सदस्यों का चुनकर आना गौरव का विषय है। हमने पहली ही कैबिनेट में 18 लाख आवास देने की घोषणा कर दी है।

सीएम साय ने यह भी कहा कि, भाजपा घोषणा-पत्र में शामिल सभी वादों को योजनाओं के माध्यम से लागू करेंगे और पूरा करेंगे। बीते 5 साल में अव्यवस्था की स्थिति रही। आर्थिक कुप्रबंधन को दूर कर हम आर्थिक उन्नति की ओर बढ़ेंगे।

शहीद वीरनारायणपुर सिंह की पुण्यतिथि पर मुझे विधायक दल का नेता चुना गया, मैं सबके प्रति आभार जताता हूं। लक्ष्मण मस्तुरिया की गीत के साथ मैं अपनी बात खत्म कर रहा हूं. मोर संग चलव रे…मोर संग चलव रे.।

इसके पहले सीएम साय ने कहा, अगर इस आवास योजना को राजनीति का अखाड़ा न बनाया गया होता तो आज 18 लाख परिवारों में सर पर छत होती, इसलिए क्योंकि उसमें प्रधानमंत्री नाम जुड़ा था. इसलिए इस योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पाया. जिन लोगों की पहली किस्त मिल गई थी. उन लोगों का भरोसा तोड़ने का काम आपने किया।

आगे उन्होंने कहा, हम एक सशक्त और विकसित छत्तीसगढ़ बनाने के प्रति कटिबद्ध हैं. हमें अपनी जिम्मेदारियों का एहसास है।


मातृशक्ति का भरपूर आशीवार्द मिला. जो वादा किया, उसे पूरी तरह से पूरा करेंगे. सुशासन दिवस 25 दिसंबर को किसानों के खाते में दो साल का जो बकाया बोनस है वो डालने जा रहे हैं।

हमारी सरकार हर वर्ग को साथ लेकर चलेगी. सबका साथ और सबका विकास यही हमारा ध्येय है. अन्नदाता सुखी भव: ध्ये वाक्य के लिए कटिबद्ध हैं. परम्परागत व्यवसायों के समूहों से जुड़े लोगों का पूरा ध्यान रखेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर