जशपुर। CM के गृह जिले जशपुर के पत्थलगांव से मानवता को शर्मशार कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां के एक व्यापारी ने अपने दुकान से चोरी के आरोप में एक नाबालिग लड़के को पकड़कर रस्सी से बांधा और उसे धमकाते हुए वीडियो बनाकर खुद ही वायरल कर दिया।

मामला बिगड़ता देख VIDEO किया डिलीट

यह वीडियो बनाकर वायरल करने वाले व्यवसायी ने मामला बिगड़ता देख वीडियो को खुद ही डिलीट भी कर दिया, लेकिन तब तक घटना का विजुअल आग की तरह कई व्हाट्सएप ग्रुप्स में फैल चुका था। वायरल वीडियो में नाबालिग बच्चे ने दुकान से कंपास बॉक्स, पानी की बॉटल और लोहे के छड़ की चोरी करने की बात भी कबूल कर ली।

वीडियो बनाने के बाद दुकान संचालक ने इसकी सूचना पत्थलगांव थाने में दी, जिसपर संज्ञान लेते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और नाबालिग बच्चे को थाना लेकर आई जहां उसे समझाईस देकर छोड़ दिया गया। हालांकि अब नाबालिग बच्चे को बांधने का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीओपी पत्थलगांव, हरीश पाटिल ने इस मामले में वीडियो बनाकर वायरल करने वाले दुकान संचालक के खिलाफ जांच के बाद कार्यवाही की बात कही है।

चाइल्ड लाइन की टीम हुई सक्रिय

बंधक बच्चे का VIDEO वायरल होने की खबर मिलने पर जशपुर की चाइल्ड लाइन की टीम सक्रियता दिखाते हुए पत्थलगांव में पीड़ित बच्चे के घर पर पहुंची और उसका बयान दर्ज किया। चाइल्ड लाइन द्वारा यह मामला बाल कल्याण समिति के सुपुर्द किया जायेगा। बताया जा रहा है कि बच्चे का VIDEO व्यवसायी के अलावा कुछ और लोगों ने भी वायरल किया है। इन सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एसडीओपी पत्थलगांव, हरीश पाटिल का कहना है कि इस तरह बच्चे को बांध कर रखना और वीडियो वायरल कर उसकी पहचान उजागर करना अपराध की श्रेणी में आता है। फ़िलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि VIDEO किसने तैयार किया और बच्चे से बात कर रहा शख्स कौन है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।