बिलासपुर। सीएम विष्णुदेव साय ने आज बिलासपुर प्रवास के दौरान यहां अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के कुल उत्सव और लोकार्पण समारोह में शिरकत की। सीएम ने इस दौरान यूनिवर्सिटी में स्व अटल बिहारी वाजपेयी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए व्यायाम शाला, धनवंतरी प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र और ज्ञानपथ का लोकार्पण किया।

सीएम ने इस बीच अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय की पत्रिका कन्हार सहित अन्य प्रकाशनों का भी विमोचन किया। सीएम इसके बाद सेंदरी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने विद्याभारती के पदाधिकारियों से भी मुलाकात किया। यूनिवर्सिटी में मंच को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि, एक सप्ताह के अंदर प्रदेश की न्यायधानी में दूसरी बार आकर वे गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

आज 25 दिसंबर सुशासन दिवस पर प्रदेश में सुशासन लाने के लिए सभी को सहभागी बनना पड़ेगा। इसके लिए जितनी साक्षरता शैक्षणिकता बढ़ेगी उतना ही सुशासन आएगा। आगे सीएम ने कहा कि, आज बताते हुए बहुत दुःख होता है कि शिक्षा के केंद्रों को पर्याप्त स्टाफ नहीं मिल पाया, इस व्यवस्था को सुधारने और छत्तीसगढ़ में शिक्षा जगत में बहुत कुछ करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री होने के नाते मैं कह सकता हूं कि शैक्षणिक संस्थानों में जिस सेटअप या जिन चीजों की आवश्यता है उन्हें पूरा करने का हम प्रयास करेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर