रायपुर । हसदेव जंगल बचाने के लिए छत्तीसढ़िया क्रांति सेना के बैनर तले जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी के संयुक्त तत्वावधान में घड़ी चौक स्थित अंबेडकर प्रतिमा के सामने जोरदार प्रदर्शन किया।

पार्टी के नेता अमित बघेल ने तत्काल हसदेव जंगल में वृक्षों की कटाई बंद करने की मांग की, जंगल कटाई बंद नहीं किय़ा तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा। छत्तीसगढ़ हमारा है, आदिवासियों का है हम इसे गद्दारों को लूटने नहीं देंगे। देश के गद्दारों को जूता मारो सालों का नारा लगाते सैकड़ों कार्यकर्ताओ्ं ने विरोध प्रदर्शन किया।

जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने हसदेव को बचाने के आदिवासियों के साथ है। सैकड़ों निर्दोष आदिवासिय़ों जेल में भरा जा रहा है जिसका हम विरोध करते है। जौहार छत्तीसगढ़ पार्टी हसदेव के पर्यावरण और जंगल को बचाने अंतिम क्षण तक लड़ाई लड़ेगी।

हसदेव जंगल में हर्रा बेहड़ा सहित कई आयुर्वेदिक दवाइयों के पेड़ है, जिसकी कटाई हर हाल में रोकना होगा। जोहार छत्तीसगढ़ पार्टी ने हसदेव में जंगल काटने के विरोध में अडानी के दलालों को जूता मारो सालों के नारे लगाए।

अडानी से डील रद्द करने की भी मांग की। छत्तीसढ़िया क्रांति सेना ने कहा कि हम आदिवासियों की रक्षा के लिए करने के लिए ईंट से ईँट बजा देंगे। हसदेव का जंगल अडानी जागीर नहीं, हसदेव हमारा है।

छत्तीसढ़िया क्रांति सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओ्ं को गिरफ्तार किय़ा है उसे बिना शर्त छोड़ने की मांग की। मोदी-साय हाय़-हाय के नारे लगाते हुए विरोध जताय़ा। छत्तीसगढ़ में मोदी-शाह की तानाशाही नहीं चलेगी। हसदेव जंगल को दलालों के चुंगल से मुक्त कराके ही चैन लेंगे। यह आंदोलन अब बड़ा रूप लेगा। जब तक दलालों को छत्तीसगढ़ की धरती से भगा नहीं लेते तब तक आंदोलन करते रहेंगे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर