रायपुर। नगर पालिका नगर पंचायतों में मिनी स्काई लिफ्ट मशीन खरीदी में भारी गड़बड़ी/घोटाला से जुड़ा हुआ है। अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता ने एक शिकायत आवेदन राज्यपाल को दिया था, जिस पर संज्ञान लेते हुए राज्यपाल ने करोड़ों के मिनी स्काई लिफ्ट मशीन खरीदी में गड़बड़ी की जांच का आदेश दिया है।

राज्यपाल ने नगरीय निकाय सेक्रेट्री से जांच कर रिपोर्ट मांगी है। दरअसल, एक ही कंपनी ने पूरे प्रदेश में सप्लाई कर दिया। वो भी एक एग्रो कंपनी है । जिसे मिनी स्काई लिफ्ट मशीन की तकनीकी गुणवत्ता के बारे में जानकारी नहीं है। मामला प्रदेश के नगर पालिका नगर पंचायतों में मिनी स्काई लिफ्ट मशीन खरीदी में भारी गड़बड़ी/घोटाला से जुड़ा हुआ है।

अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता ने 20 नवंबर 2023 को एक शिकायत आवेदन राज्यपाल को दिया था, जिसमे यह उल्लेख किया गया था कि राज्य में वर्ष 2018 से लेकर 2022 तक अलग-अलग नगर पंचायतों एवं नगर पालिका में मिनी स्काई लिफ्ट मशीन की खरीदी की गई है ।

पूरे प्रदेश में एक ही संस्था से मिनी स्काई लिफ्ट मशीन बाजार से अधिक दर पर खरीदी की गई है मिनी स्काई लिफ्ट मशीन की खरीदी के सम्बंध में सूची प्रदान की गई जिसमें नगर पंचायत का नाम, मिनी स्काई लिफ्ट मशीन सप्लायर करने वाले फर्म का नाम,वर्कऑर्डर दिनांक, खरीदी की गई मशीनों की संख्या एवं भुगतान किए गए राशि का विवरण दिया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर