सूरजपुर। हसदेव जंगलों की कटाई बंद नहीं हुई तो सभी जिला मुख्यालयों में गोंगपा आंदोलन करेगी । गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सूरजपुर जिला महासचिव चन्द्रदीप कोर्चो ने प्रदेश के नई भाजपा सरकार को हसदेव जंगल के पेड़ कटाई का जिम्मेदार ठहराया।

मुख्यमंत्री स्वयं सरगुजा अंचल से आते हैं यहां के आदिवासी समाज उनसे अपेक्षा रखती है कि वो प्रदर्शनकारियों की बात सुनेंगे, वहीं जिस समुदाय से आगे आकर उन्हें राज्य का नेतृत्व करने का मौका मिला है तो कम से कम उनके हितों की रक्षा करें। केंद्र व प्रदेश सरकार हसदेव जंगलों की कटाई जल्द बंद करें। नहीं तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के सभी जिला मुख्यालयों में आंदोलन करने लिए बाध्य होगी।

वहीँ कोर्चो ने कहा हसदेव जंगल को बचाने के लिए स्थानीय लोग और सोशल मीडिया पर लाखों लोगों ने पेड़ कटाई का विरोध किया है, लेकिन प्रदेश सरकार मौन है। परसा केते कोल माइंस के लिए घाटबर्रा के पेंड्रामार जंगल के पेड़ कटाई से हजारों जीव जंतुओं की आशियाना उजड़ा गया है और स्थानीय लोगों का जीविका संसाधन खत्म हो गई।

स्थानीय लोग वर्षो से कोल माइंस खदान के विरोध करते आ रहे हैं लेकिन स्थानीय विधायक, मंत्री चुप्पी साधे हैं, भाजपा सरकार कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए छत्तीसगढ़ के खनिज संपदा को बेच दे रहा है।

शासन – प्रशासन के सहयोग से हजारों पुलिस फोर्स को तैनात कर पेड़ों की कटाई अंधा धुंध किया जा रहा है जहां स्थानीय आदिवासी समुदाय में भारी आक्रोश है, प्रदेश के मुख्यमंत्री आदिवासी समुदाय के हैं लेकिन आदिवासियों की जल, जंगल, जमीन, हक अधिकार संस्कृति, परम्परागत मान्यतों को संरक्षण करने में विफल हुए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर