लैलुंगा। रायगढ़ जिले के लैलूंगा के भुइंयापानी में बिरहोर परिवारों से मुलाकात और चर्चा के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पहुंचे थे। वहां उन्होंने आठवीं पास उर्मिला से चर्चा की। उन्होंने मौके पर ही अधिकारियों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिये। इसके परिपालन में कल शाम ही उर्मिला के लिए कुर्रा आश्रम शाला में दैनिक वेतन भोगी के रूप में रोजगार की व्यवस्था प्रशासन ने कर दी। आज उर्मिला ने वहां काम भी आरंभ कर दिया है।

सीएम का जताया आभार

इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए उर्मिला ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का आभार जताते हुए कहा कि कल ही उन्होंने भुइंयापानी में मुलाकात के दौरान रोजगार दिलवाने की बात कही थी और आज यहां अपने गांव में ही काम की व्यवस्था हो गई।

बताते चलें कि कि मुख्यमंत्री साय के निर्देश के तुरंत बाद कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने अधिकारियों को उर्मिला के गांव में ही उसके लिए उचित रोजगार चिन्हांकित करने को कहा। साडी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद उर्मिला को इसकी सूचना दी गई। उर्मिला ने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उसे बहुत खुशी हुई थी और उसे लगा था कि उसके लिए रोजगार का रास्ता खुल जाएगा। ऐसी उम्मीद थी कि कि कुछ दिनों में रोजगार की व्यवस्था हो जाएगी लेकिन उसी दिन यह हो जाएगा, यह सोचा नहीं था। देर शाम उन्हें अधिकारियों ने बताया कि उन्हें अपने ही गांव में आदिवासी आश्रम शाला में रख लिया गया है। उर्मिला ने बताया कि आज से नया काम शुरू कर दिया है। यहां बहुत अच्छा लग रहा है।