रायपुर। केंद्र सरकार के हिंट एंड रन कानून के विरोध में पूरा देश एक बार फिर थम सा गया है। हिट एंड रन कानून को रद करने की मांग को लेकर देशभर के ट्रक ड्राइवरों ने चक्काजाम कर दिया है । जिसका असर देशभर में अब महंगाई के रूप में दिखने लगा है। सब्जियों के दाम आसमान छूने लगी है। इसी तरह अन्य जरूरी चीजों के दाम भी बढ़ेंगे। केंद्र सरकार द्वारा जल्द ही हिंट एंड रन कानून पर फैसला नहीं लिया गया तो आने वाले कुछ दिनों में स्थिति और भी भयावह हो सकती है।

राजधानी रायपुर में सब्जियों की आवक कम हो गई है। जिसके कारण अब बाजारों में सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। राजधानी रायपुर के बाजारा में जहां मिर्च के दाम 100 प्रति किलों है तो धनिया और मटर 80 रुपए तक पहुंच गया है। वहीं फुल गोभी 70 तो पत्ता गोभी 40 रुपए प्रति किलों तक पहुंच गई है। इसके अलावा करेला के दामों ने भी नाक में दम कर दिया है। 100 रुपए प्रति किलों तक पहुंच गया है सेमी 80, भाटा 70, अदरक 140, लहसुन 240 रुपए किलो में बिक रहा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में आईपीसी में बदलाव किया गया है। इसके तहत रोड एक्सीडेंट के मामले में ड्राइवर के खिलाफ 5 लाख का जुर्माना और 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है। ड्राइवर से लेकर बस और ट्रांसपोर्ट संचालक खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। पहले ड्राइवर को सामान्य सजा के बाद छोड़ दिया जाता था लेकिन यह कानून बनने के बाद इसके विरोध में पूरे देश भर में ट्रक-बस ड्राइवर संगठन द्वारा यह हड़ताल की जा रही है।