बिलासपुर। केंद्र सरकार के नए कानून हिट एंड रन में संशोधन की मांग को लेकर देशभर के ट्रक ड्राइवरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। ड्राइवरों के हड़ताल शुरू होते ही लोगों में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई बंद होने की आशंका होने लगी है। इसी के चलते पेट्रोल भरवाने के लिए पेट्रोल पंपों में वाहन चालकों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। मांग अधिक होने की वजह से कई पेट्रोल पंपों में स्टाक खत्म हो गया है और दुकाने बंद कर दी गई है। वहीं कई जगहों पर पेट्रोल भरवाने के नाम पर मारपीट की नौबत भी आ रही है।

बिलासपुर में पेट्रोल भरवाने के नाम पर पेट्रोल पंप के कमर्चारी के साथ एक युवक ने मारपीट शुरू कर दी। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, जगदलपुर में पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ लग रही है। सरगुजा जिले में 40% तो रायपु-बिलासपुर के कुछ पेट्रोल पंप ड्राई हो चुके हैं। रायपुर, सरगुजा और बिलासपुर में कुछ स्कूल बसों के ड्राइवर्स भी हड़ताल पर हैं। ट्रकों के नहीं आने से सब्जियों की सप्लाई रुक गई है, जिससे उनके दाम बढ़ गए हैं।

रायपुर के जीई रोड, भाटागांव स्थित पेट्रोल पंप पर विवाद के हालात बन गए। लोगों को अपनी पारी का इंतजार करते हुए आधे घंटे का वक्त लग रहा था। तब जाकर कुछ लोगों को पेट्रोल मिल पाया। ये हड़ताल केंद्र सरकार के कानून का विरोध है जिसमें हिट एंड रन मामले में ड्राइवर्स को कड़ी सजा और भारी जुर्माने का प्रावधान किया गया है।