नई दिल्ली। कांग्रेस मुख्यालय में AICC महासचिवों, प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और राज्यों में कांग्रेस विधानसभा दल के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक का एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनाव में विजय सुनिश्चित करने और राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा की विस्तार से तैयारी करना रहा। बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

लोस चुनाव और न्याय यात्रा को बनाना है सफल: खरगे

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारे लिए 2024 के लोकसभा चुनाव में विजय सुनिश्चित करने और राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा की विस्तार से तैयारी करना, दोनों की सफलता जरूरी है इसलिए हम सबको इस बीच में काफी समय देना है और चर्चा करना है।

‘लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की क्या है तैयारी’

कांग्रेस पार्टी की आज हुई बैठक में जीएस, प्रभारियों, पीसीसी अध्यक्षों ने भाग लिया। इस बाबत कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस बैठक का एजेंडा है 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करना और भारत न्याय यात्रा की विस्तार से तैयारी करना। हमारे लिए दोनों की सफलता जरूरी है। इसलिए हम सबको इस बीच में काफी समय देना है और चर्चा करना है।

खरगे ने कहा, ’19 दिसंबर 2023 को दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक में सीट-बंटवारे, ईवीएम और सारे जरूरी मुद्दों पर चर्चा हुई। सीट-बंटवारे पर बातचीत के लिए हमारी नेशनल अलायंस कमेटी राज्य इकाइयों के साथ चर्चा कर रही है। देशभर में 8-10 बड़ी पब्लिक मीटिंग हमें मिलकर करनी है। 21 दिसंबर को हमारी सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई। 28 दिसंबर को नागपुर में कांग्रेस के 139वें स्थापना दिवस पर हमारी ‘है तैयार हम’ रैली बहुत शानदार रही।’ मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि अब मैं सोनिया गांधी के 25 सालों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में की गई सेवाओं का आदर के साथ विशेष उल्लेख करना चाहूंगा।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारे बेंगलुरू के कांग्रेस सेशन मार्च में 2001 में एनडीए गठबंधन को सत्ता से हटाने का संकल्प उनके नेतृत्व में लिया गया था। हर राज्य में लगातार पूरे मन से काम हुआ और 2004 में सोनिया गांधी के नेतृत्व में यूपीए ने एनडीए को हरा दिया। पूरे 10 साल तक हमारी सरकार रही। तब हर गांव और शहर का हमारा कार्यकर्ता उठ खड़ा हुआ था। आज समय आ गया है कि उसी लगन, मेहनत और समर्पण के भाव से काम करते हुए पार्टी को आगे ले जाना होगा। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनावों से पहले पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कई जरूरी काम किए गए हैं। ‘Donate For Desh’ क्राउड फंडिंग अभियान भी शुरू किया गया है। महासचिवों और इंचार्जों की जिम्मेदारियां तय हो चुकी हैं। मेनिफेस्टो कमेटी भी बन गई है, जो काम कर रही है। खरगे ने X पर ट्वीट कर इस बैठक में दिए गए अपने उद्बोधन के बारे में विस्तार से बताया :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर