रायपुर। छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भाजपा के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हार के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस ने कुमारी सैलजा को प्रदेश प्रभारी के पद से हटाकर राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है। 2023 के विधानसभा चुनाव में कई बड़े राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद अब कांग्रेस इसी साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। जिसके लिए कांग्रेस युवा मोर्चा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। युवा मोर्चा ने लोकसभा चुनावों के लिए प्लान तैयार कर लिया है। हाल ही में प्रदेश के नए प्रभारी बने सचिन पायलट 11 जनवरी को प्रदेश के दौरे पर आ सकतें हैं।


प्रभारी बनने के बाद पहला दौरा
प्रदेश में पार्टी की हार के बाद लोकसभा चुनाव को साधने के लिए कुमारी शैलेजा को हटाकर सचिन पायलट को प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है । बात दें प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट का यह पहला दौरा होगा। जहां वे पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और संगठन का पूरा व्योरा लेंगे ।


पूर्व सीएम ने दी जानकारी
दिल्ली दौरे से वापस आए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सचिन पायलट के दौरे की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के नए प्रभारी आएंगे । लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए सचिन पायलट अपना मार्गदर्शन देंगे। साथ ही लोकसभा चुनाव और राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बैठक होगी । दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सचिन पायलट से मुलाकात की थी। जहां पीसीसीचीफ दीपक बैज ,नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने सचिन पायलट से मुलाकात कर छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है.