रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पांच राज्यों में हुए विधानसभा के चुनाव में मोदी की गारंटी पर भाजपा ने कई राज्यों में कांग्रेस का सफाया कर अपनी सरकार बना ली है। जीत से उत्साहित भाजपा अब लोक सभा चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन कर पुनः केंद्र में भाजपा की सरकार बनाना चाहती है। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरशोर से की जा रही है। लोकसभा चुनाव की रणनीति के तहत केंद्र सरकार की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने के लिए देशभर में विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है । जिसमें केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए छ्त्तीसगढ़ की 11 सीटों को जीतने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व रणनीति पर लगातार काम कर रही है। इसी बीच डिप्टी CM अरुण साव ने एक बड़ा बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशियों को मैदान में उतारेंगे। उन्होंने इशारा किया है कि चुनाव में हारने वाले सांसदों की टिकट कटने वाली है। जब प्रत्याशी तय होंगे, तो इसका पता सबको चल जाएगा।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का मन बना लिया है। छत्तीसगढ़ की जनता ने ऐतिहासिक बहुमत दिया है। वोट प्रतिशत और सीटों के हिसाब से भाजपा ने जीत दर्ज की है। अब भाजपा लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतने की तैयारी में है, जिसे लेकर रायपुर में बैठक हुई है। डिप्टी सीएम अरुण साव ने इशारा किया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में हारने वाले उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलेगा। संगठन के नेता और पदाधिकारी मैदानी स्तर पर राय लेकर जीतने वाले कैंडिडेट्स को चुनाव मैदान में उतारेगी।