टीआरपी डेस्क। अलास्का एयरलाइंस के उड़ते बोइंग 737 विमान की खिड़की अचानक उखड़कर नीचे गिरने के बाद अलास्का एयरलाइंस ने 737 मैक्स 9 विमानों में से सभी 65 विमान को “अस्थायी रूप से” रोकने का फैसला लिया है।

बता दें कि अलास्का एयरलाइंस को उस वक्त आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब उसकी खिड़की अचानक टूटकर गिर गई। खिड़की के पास बैठे यात्रियों में इससे दहशत फैल गई। इस दौरान कई परेशान यात्रियों के फोन और अन्य वस्तुएं भी प्लेन से बाहर गिर गईं।

कई यात्रियों ने इस डरावने पल का वीडियो साझा किया है। यह विमान पोर्टलैंड, ओरेगॉन से ओन्टारियो, कैलिफोर्निया के लिए उड़ान भर रहा था। विमान की एक खिड़की टूटने के बाद केबिन का दबाव कम हो गया। इससे आक्सीजन मास्क यात्रियों के पास नीचे गिरने लगे। विमान में हड़कंप मचते ही पायलट ने पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की। यह घटना शुक्रवार शाम की है।

यह घटना अलास्का की उड़ान 1282, के बोइंग 737-9 मैक्स पर हुई। ऑनलाइन उपलब्ध एफएए रिकॉर्ड के अनुसार, उड़ान से ठीक दो महीने पहले नवंबर 2023 में संघीय विमानन प्राधिकरण (एफएए) द्वारा इसे प्रमाणित किया गया था। विमान में सवार यात्रियों के अनुसार उन्होंने एक जोरदार धमाका सुना और देखा कि विमान की एक खिड़की उखड़कर नीचे गिर गई है।

जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस दौरान विमान 16,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। इस विमान में 6 क्रू मेंबरों समेत कुल 180 यात्री सवार थे। कथित तौर पर खिड़की के पास बैठे एक बच्चे को सक्शन ने खींच लिया और उसकी शर्ट फट गई। कुछ यात्रियों के फोन भी खो गए, जो विमान से बाहर खिड़की से नीचे गिर गए। खिड़की के बगल की सीट भी डीकंप्रेसन के कारण उड़ गई। मगर अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर