Boycott Maldives: हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप का दौरा किया था, जिसके बाद उनकी तस्वीरें भारत समेत कई अन्य देशों में भी ट्रेंड करने लगी है। देश-विदेशों में भी पीएम मोदी के इस दौरे की चर्चा हो रही है।

अब तक लग रहा था कि पीएम मोदी ने देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह दौरा किया है, लेकिन उनके इस दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने के बाद देश में भारत में मालदीव और लक्षद्वीप की तुलना शुरू हो गई। यह बात मालदीव के मंत्रियों को रास नहीं आई और उन्होंने भारत विरोधी बयान देने शुरू कर दिए। बात यहां तक पहुंच गई है कि सोशल मीडिया पर #BoycottMaldives ट्रेंड कर रहा है।

यूजर्स की ये बात मालदीव के मंत्रियों को गवारा नहीं हुई और उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। मालदीव के मंत्री के आपत्तिजनक टिप्पणी के बाज सोशल मीडिया पर जिस तरह से लोग मालदीव के खिलाफ गुस्सा जाहिर कर रहे हैं, उससे इतना तो तय है कि मालदीव के पर्यटन को बड़ा झटका लगने वाला है। मालदीव की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से पर्यटन पर ही निर्भर है।

एक यूजर ने हैशटैग बॉयकॉट मालदीव के साथ लिखा कि पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा मालदीव पर सर्जिकल स्ट्राइक से कम नहीं है। वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा कि मैं भारत में केदारनाथ, बद्रीनाथ, नैनीताल और मुंबई जैसी जगहों पर गया हूं। लेकिन लक्षद्वीप मालदीव से कहीं अधिक सुंदर है। ऐसे में मैं नई जगह देखने के लिए विदेश क्यूं जाऊं। मेरा देश सबसे बेस्ट है।

एक अन्य यूजर @renuchoudhary93 ने लिखा कि जब हमारे पास लक्षद्वीप है तो मालदीव क्यों जाना? मैंने मालदीव का बॉयकॉट करने का फैसला किया है। यूजर ने लिखा कि मालदीव सरकार को लगता है कि भारतीय महत्वपूर्ण नहीं है, आइए हम मालदीव का पूरी तरह बहिष्कार कर अपना महत्व दिखा दें।

एक यूजर @RajeshNain ने लिखा कि जब से मालदीव के मंत्री ने भारत का अपमान किया है। तब से 8166 होटल बुकिंग और करीब 2500 फ्लाइट टिकट कैंसल हो चुके हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हो सकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर