अमेरिका-मैक्सिको के ग्राहकों से ठगी का आरोप

नई दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा होने के बाद जहां एक तरह लोगों को बाजार और दुकानों के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं, वहीं इसके जरिए कई लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैं। जी हां…एक ई-कॉमर्स ग्राहकों के अमेरिका और मैक्सिकों के ग्राहकों के साथ ऑनलाइन मार्केटप्लेस के जरिए खरीदे गए सामान की डिलीवरी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने तीन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया हैं। मंगलवार को एक अधिकारी ने मामले की जानकारी दी।

बहुचर्चित ई-कॉमर्स कंपनी के नाम पर धोखाधड़ी

गौरतलब है कि एक बहुचर्चित ई-कॉमर्स के अधिकारियों की ओर से 2022 में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसके बाद मामले में जांच शुरू हुई थी। आरोप है कि 2019 में टाइम ऑफ वर्ल्ड के रूप में पंजीकृत एक तृतीय पक्ष विक्रेता खाते द्वारा धोखाधड़ी की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने तीन लोगों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया हैं।

तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर

दरअसल, आरोपियों ने अमेरिका और मैक्सिकों में डिजाइनर घड़ियां और धूप का चश्मा बेचा, लेकिन वादे के मुताबिक ग्राहकों को उत्पाद नहीं भेजा गया। सीबीआई ने चार्जशीट दायर करते हुए कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उत्पादों की डिलीवरी न करना, ग्राहकों को खाली डिब्बा भेजना, नकली उत्पाद, नकली शिपिंग बिल जमा करना शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान सीबीआई ने आरोपियों से उन आरोपों पर पूछताछ की, जिन्हें उन्होंने इनकार किया था। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कहा था कि सभी आरोप झूठे हैं। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने आरोपियों से उनके द्वारा बेचे गए उत्पादों की खरीद का सबूत दिखाने को कहा था, लेकिन वे अपने दावों को साबित करने के लिए सबूत पेश नहीं कर सके।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर